ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
अंतरराष्ट्रीय
डिज्नीवर्ल्ड बिजनेस बढाने के लिए लेगा ''अवतार'' फिल्म का सहारा
By Deshwani | Publish Date: 24/5/2017 2:58:08 PM
डिज्नीवर्ल्ड बिजनेस बढाने के लिए लेगा ''अवतार'' फिल्म का सहारा

लॉस एंजेल्स, (हि.स.)। मनोरंजन की दुनिया में डिज्नी वर्ल्ड थीम पार्क व्यवसाय को बढ़ावा देने और इसके विस्तार के लिए अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म ''अवतार'' और ''फ्लोटिंग माउंटेन'' का सहारा लिया जाएगा। इसके लिए 12 एकड़ में फैले एक पार्क में दर्शकों के मन बहलाने के लिए एक ऐसा केंद्र बनाए जाने की योजना है, जहां दर्शक दिन भर नदी की सैर, फिल्म 'अवतार' और 'फ्लोटिंग माऊंटेन' के सेट का आनन्द ले सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में पूर्वी तट पर आरलैंडो, एटलांटा और पश्चिमी तट पर लाॅस एंजेल्स के समीप डिज्नी लैंड में मौज मस्ती के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। डिजनी पार्क और रिसाॅर्ट के चेयरमैन राॅबर्ट चेपाक के अनुसार, दर्शकों की संख्या बढ़ने के कारण दर्शकों के लिए अतिरिक्त दिनों की सुविधा के बावजूद को उन्हें लौटाना पड़ा है। इसके लिए कंपनी को सीजनल पास की व्यवस्था का सहारा लेना पड़ा है। फिर भी, व्यवसाय में विस्तार की हमेशा जरूरत होती है।
विदित हो कि जनी पार्क के फ्रेंचाइजी के रूप में में इस समय शंघाई (चीन), हांगकांग, जापान और पेरिस में थीम पार्क हैं, जहां बड़ी संख्या में सैलानी मन बहलाने के लिए परिवार सहित आते हैं। शंघाई में डिज्नी पार्क पिछले साल खोला गया था, जो अपार भीड़ आकर्षित कर रहा है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, ओरलैंडों थीम पार्क के एनीमल किंग्डम में 'अवतार' के सेट लगाए जाएंगे। इस फिल्म ने आठ साल पहले 2.9 अरब डाॅलर की कमाई की थी, जो अब तक की सब से बड़ी कमाई मानी जाती है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS