ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
गुमला
गुमला केओ कॉलेज में जल्द शुरू होगी पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2017 10:56:18 AM
गुमला केओ कॉलेज में जल्द शुरू होगी पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई

गुमला, (हि.स.)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं का प्रयास रंग लाया। इसका परिणाम है कि अब रांची विवि के प्रतिष्ठित कॉलेजों में शुमार केओ कॉलेज में जल्द ही चार विषयों में पीजी की पढ़ाई शुरू होगी। पहले तीन विषयों में पीजी की पढ़ाई शुरू हो चुकी है। 

इसके अलावे अन्य सात विषयों में पीजी की पढ़ाई को लेकर अभाविप के लोग जोर-शोर से लगे हुए थे। इसके लिए आंदोलनों का दौर भी चल रहा था। इसपर कुल सचिव ने आश्वस्त किया था कि फिलहाल चार विषयों में पीजी की पढ़ाई और नामांकन प्रकिया की सूचना कॉलेज में भेजी जायेगी। आश्वासन के बाद गुमला के छात्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। चूंकि ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले विद्यार्थी मोटी रकम खर्च कर बाहर जाकर उच्च शिक्षा पाने में सक्षम नहीं है। ऐसे में उनके लिए पीजी की बड़ी बात है। 
अभाविप के देवेंद्र लाल उरांव ने कहा कि इससे कॉलेज के ग्रामीण क्षेत्रों के छात्रों को लाभ होगा और उच्च शिक्षा प्राप्त करने में आसानी होगी। जिला संयोजक गौतम नायक ने कहा कि परिषद के अथक प्रयास के बदौलत पीजी की पढ़ाई शुरू हो रही है। यह जीत ग्रामीण इलाके के छात्रों की जीत है। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS