ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
गोड‍्डा
बांध टूटने से 30 एकड़ में रवी फसल बर्बाद
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2018 6:24:40 PM
बांध टूटने से 30 एकड़ में रवी फसल बर्बाद

गोड्डा (हि.स.)। जिले के मेहरमा प्रखंड अंतर्गत घोरीकित्ता गांव के पास बड़ी बांध की खुदाई के नाम पर जमा पानी को संवेदक द्वारा बहा देने से आस पास के दर्जनों किसानों के करीब तीस एकड़ जमीन में लगी रवी की फसल बर्बाद हो गयी है इस कारण किसानों में जिला प्रशासन और संवेदक के खिलाफ भारी आक्रोश देखा जा रहा है।

जानकारी के अनुसार किसान सदानंद तिवारी, गुड्डू तिवारी, अमित शुक्ला, बनवारी तांती, पवन यादव के फसलों को नुकसान हुआ है। पिड़ीत किसानों ने मामले को लेकर प्रशासन सहित सांसद निशिकांत दूबे को भी जानकारी दी है। मामले पर सांसद श्री दूबे ने बताया कि उपायुक्त को इस संबंध में जांच करने तथा दोषियों पर कार्रवाही करने को कहा गया है। बताया कि लघु सिंचाई विभाग से बांध की खुदाई होनी है। जिसका शिलान्यास बीते र्वा स्थानीय विधायक अशोक भगत द्वारा किया गया था। इस योजना की जानकारी के लिए योजना स्थल पर किसी प्रकार का बोर्ड नहीं लगाये जाने की भी सूचना है। अभिकर्ता द्वारा बिना किसानों को कोई पूर्व सूचना दिये ही बांध को काट कर उसमें जमा पानी को बहा दिया गया है। पानी से आसपास के खेंतो में लगे गेंहू और चना के फसल पूरी तरह बर्बाद हो गयी है। वहीं गांव के सपन तिवारी के खेत में लगे आम के पौधे पानी से बर्बाद हो गये है। लोगों ने इस संबंध में त्वरीत कार्रवाही एवं मुआवजा की मांग की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS