ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
गया में बैंक लूट को अंजाम देने से पहले धरे गए चार बदमाश, डेढ़ करोड़ के आभूषण बरामद
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2017 5:23:32 PM
गया में बैंक लूट को अंजाम देने से पहले धरे गए चार बदमाश, डेढ़ करोड़ के आभूषण बरामद

गिरफ्तार लुटेरों के साथ एसएसपी गरिमा मल्लिक

गया। देशवाणी न्यूज नेटवर्क

गया पुलिस ने बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में बैंक लूट की बड़ी घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। साथ ही गिरोह के चार लुटेरों को शेरघाटी से गिरफ्तार किया। इनके पास से लूटे गये लगभग डेढ़ करोड़ रुपये की ज्वेलरी भी बरामद की गई। एसएसपी गरिमा मल्लिक ने  बताया कि बीते साल नवम्बर महीने में गया के मेडिकल थाना के परसांवा गांव से मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से 20 लाख रुपये लूटे जाने के बाद पुलिस सक्रिय हुई थी और लुटेरों की तलाश कर रही थी।
इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर शेरघाटी थाना क्षेत्र से  4 अपराधी पकड़े गए। पुलिस ने इनके पास से 2 लाख 26 हजार नकद, डेढ़ करोड़ रुपये के सोने-चांदी के अाभूषण, 6 देशी कट्टा, 34 जिन्दा कारतूस और 9 मोबाइल बरामद किए हैं।
पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया कि बिहार,झारखंड, पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों में वो 10 से ज्यादा बैंक लूट की घटना को अंजाम दे चुके थे और गया में भी किसी बड़े बैंक को लूटने की योजना को अंजाम देने के लिए एकत्र हुए थे।

इन घटनाओं में स्वीकारी संलिप्तता

-2017 में बिहार के बांका जिले मे एसबीआई से 36 लाख की लूट
- 2011 में रोहतास के नोखा में बैंक आँफ बड़ौदा से 62 लाख की लूट
- औरंगाबाद मे ग्रामीण बैंक से 6 लाख की लूट
- बंगाल मे यूको बैंक से 6 लाख की लूट, 2017 में ही यूनाईटेड बैंक से मे साढे पांच लाख की लूट
-2008 में हावड़ा के यूको बैंक से 4 लाख की लूट
-2007 में दुर्गापुर के देना बैंक से 9 लाख की लूट
-2011 में झारखंड में एसबीआई से 25 लाख की लूट
-2013 में झारखंड के कोडरमा के मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से 3 लाख की लूट


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS