बिहार
जहानाबाद जेलब्रेक का आरोपी गया से गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2017 1:34:29 PM
जहानाबाद जेलब्रेक का आरोपी गया से गिरफ्तार

गया। बिहार में अति उग्रवाद प्रभावित गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र से पुलिस ने जहानाबाद जेल ब्रेक कांड के आरोपी नक्सली एरिया कमांडर सत्येन्द्र रविदास उर्फ विधायक को विस्फोटकों के साथ रविवार देर रात गिरफ्तार कर लिया ।

 
अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार ने सोमवार को प्रेसवार्ता में यहां बताया कि सूचना मिली थी कि जहानाबाद जेल ब्रेक का आरोपी नक्सली एरिया कमांडर सत्येन्द्र महुआईन गांव स्थित एक ठिकाने पर छिपा हुआ है । उन्होंने बताया कि इसी आधार केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) , स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रुप से गांव की घेराबंदी कर उसे दबोच लिया ।
 
दो दिन पहले बाराचट्टी थाना क्षेत्र के सोनही-जमजोर के जंगल से एसएसबी ने छह किलो का आईईडी बरामद किया था । जांच में जुटी पुलिस को नक्सली संगठन द्वारा किसी बड़ी घटना को अंजाम दिए जाने के इनपुट मिले । इसकी जांच में जुटी पुलिस को हार्डकोर नक्सली सत्येन्द्र के महुगाइन में होने की सूचना मिली ।
 
सूचना पर रविवार देर रात छापेमारी कर उसे धर दबोचा । पुलिस ने सत्येन्द्र के पास से 15 किलो का आईईडी (इन्प्रवाईजड एक्सप्लोसिव डिवाइस ), दो टिफिन बम, आठ डेटोनेटर तार बरामद किया है । पकड़े गए नक्सली को गुप्त ठिकाने पर रखकर पूछताछ की जा रही है । इस मामले में पुलिस के वरीय अधिकारी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं।
 
 
 
 
 
 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS