ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
झारखंड
सिसरी पंचायत के ग्रामीण पानी के लिए परेशान, दूर से लाने को मजबूर
By Deshwani | Publish Date: 28/4/2017 2:36:39 PM
सिसरी पंचायत के ग्रामीण पानी के लिए परेशान, दूर से लाने को मजबूर

गढ़वा। खरौंधी प्रखंड के सिसरी पंचायत के वार्ड नंबर 7 के धोबी टोला के लोग आज भी लगभग पांच सौ मीटर दूर से पानी भरने के लिए मजबूर है। इनके पास इतनी जमीन नहीं है कि वे सार्वजनिक रूप से चापाकल लगवा कर पानी का इंतजाम कर सके। इन लोगों को कुछ लोगों ने अपने जमीन में चापाकल लगाने से मना कर दिया था जिससे कई वर्षो तक इनको सरकारी चापाकल नहीं मिल सका।

इस टोले पर लगभग 40-45 हरिजन परिवार निवास करते हैं। इस टोला के लोगों ने मुखिया, पंचायत सेवक, बीडीओ को पानी के लिए कई बार आवेदन दिया, लेकिन अभी तक इन्हे अपने दरवाजे के आसपास चापाकल नसीब नहीं हुआ । पिछले वर्ष मुखिया महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने चापाकल लगाने के लिए 14वां वित्त से सड़क के किनारे बोर भी कराया था लेकिन कुछ लोगों ने खेत में पानी बहने का बहाना बनाकर चापाकल का मुंडा लगाने से रोक दिया गया। ग्रामीणों ने बताया कि पानी के लिए त्राहिमाम मचा हुआ है। इसके बाद मुखिया की ओर से कोई पहल नहीं की गई। 
 
पूर्व मुखिया प्रत्याशी उदय मेहता ने बताया कि 14वां वित की राशि निकासी होने के बाद भी चापाकल चालू नहीं होना दूर्भाग्य पूर्ण है। उन्होंने बताया कि चापाकल का बोर 60 फीट ही किया गया है, जबकि 200 फीट करने का स्टूमेट है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में ग्रामीणों के साथ बीडीओ के पास शिकायत करेंगे। मौके पर वार्ड सदस्य भुनेश्वर राम ग्रामीण बिनोद बैठा, पिन्कू बैठा, सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS