ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
झारखंड
एनएच तक पहुंची जंगलों में लगी आग
By Deshwani | Publish Date: 21/4/2017 4:03:02 PM
एनएच तक पहुंची जंगलों में लगी आग

गढ़वा। गोदरमाना-रंका प्रखंड के विश्रामपुर पंचायत स्थित खुतुआ मोड़ के जंगलों में पिछले दो दिनों से आग लगी है, जो धीरे-धीरे मेन रोड एनएच-343 तक पहुंच गई है। अभी तक नतो इस आग को बुझाया गया है और न ही वन विभाग के अधिकारी यहां अब तक पहुंच सके हैं ।

महुआ का मौसम आते ही विश्रामपुर पंचायत के विश्रामपुर जंगलों में आग लगने की घटनाएं शुरु हो गई हैं। इससे पेड़ पौधे को व्यापक क्षति पहुंच रही है। पेड़ों से पत्ते झड़ने शुरु हो जाते हैं जो पेड़ों के नीचे जमा होते रहते हैं । इस कारण ग्रामीणों को महुआ फूल चुनने में काफी दिक्कत होती है। सूखे पत्तों से राहत पाने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अक्सर इनमें आग लगा देते हैं ताकि महुआ के पेड़ के नीचे की जमीन पूरी तरह साफ हो जाए।
गौरतलब है कि जंगल और पहाड़ों में आग लगने का सिलसिला सिर्फ महुआ के फूल के सीजन में ही देखने को मिलता है। गांव के लोग बेखौफ होकर वनों में आग लगा देते हैं इस कारण छोटे-छोटे पौधे और पेड़ो को नुकसान पहुंच रहा है। वहीं, बेशकीमती औषधियां, पौधे और इमारतें, लकड़ियों के 
नष्ट की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है, लेकिन अभी तक वन विभाग की ओर से आग को बुझाने के लिए कोई कारगर कदम नहीं उठाया जा रहा है। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS