झारखंड
अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ चला अभियान
By Deshwani | Publish Date: 10/3/2017 12:30:56 PM
अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ चला अभियान

 गढ़वा। भवनाथपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को सैकड़ों ग्रामीणों के सहयोग से अरसली उतरी पंचायत के केवरवा टोली, लामि टोली, बियार टोली और सिनदुरिया पंचायत के पुनर्वास में अवैध शराब बनाने वालो के विरूद्ध छापामारी अभियान चलाया। अभियान में दो दर्जन से अधिक घरों में करीब 100 लीटर से अधिक शराब जब्त कर बहाया गया और लगभग 90 किलो से ज्यादा जावा महुआ नष्ट किया गया। भवनाथपुर में अवैध शराब के विरूद्ध अब तक की यह सबसे बड़ी पुलिस कार्रवाई है।

 छापेमारी अरसली उतरी के हिरामण से पुनर्वास सिनदुरिया में घाघरा विधालय के पास तक चलाया गया, जहां से मिथलेश गुप्ता के दुकान से अवैध पांच बोतल बियर जब्त की गई। यहां के अन्य घरों से शराब और जावा महुआ नष्ट किया गया। वही अरसली उतरी में शराब पीते तीन लोग पकड़े गए। जिन्हें कान पकड़कर उठक-बैठक कराया गया। इसके साथ ही दोबारा शराब पीते पकड़े जाने पर जेल भेजने कि चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अभियान के बारे में थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि अवैध शराब के विरूद्ध अभियान जारी रहेगा अभी भी भवनाथपुर के ढिकुलिया, मकरी, चपरी बनसानी, कैलान, टाउनशिप के झोपड़ियों में अवैध शराब बनाई जाती है।
 उन्होंने शराब बनाने वालों से ये काम छोड़ने को कहा है नहीं तेा पकड़े जाने पर उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने शराब माफियाओं को भी चेतावनी दी, जो जंगलो में अवैध भट्टी चला रहे है, बंद कर दे वरना अंजाम भुगतने को तैयार रहे। अभियान के बाद भवनाथपुर में शराब बनाने वालों में हडकंप मचा है। ग्रामीणों ने दबे जुबान में बताया की ये थानेदार से पूर्व के थानेदार शराब माफियाओं से मिलकर अवैध शराब का कारोबार करवाते थे। इसलिए शराब बेचने वालों की संख्या बढ़ गई है| इस क्षेत्र मे पहली बार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है। लोगों का सर्मथन मिल रहा है। चारों ओर शराब बंद करने की और पुलिस के इस कार्य कि प्रशंसा की जा रही है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS