ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
अच्छी बारिश ने किसानों के चेहरे पर लौटाई रौनक
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2017 11:10:37 AM
अच्छी बारिश ने किसानों के चेहरे पर लौटाई रौनक

गढ़वा,  (हि.स.)। गढ़वा जिले में दो दिनों से लगातार हो रही वर्षा ने किसानों के चेहरे पर रौनक लौटा दी है। किसान और उनका परिवार कृषि कार्य में जुट गया है। लोग हलबैल एवं कुदाल लेकर अपने-अपने खेतों को तैयार करने में व्यस्त हैं, ताकि समय पर खेतों में भदई तथा खरीफ फसल की बुआई की जा सके। 

दो दिनों से हो रही वर्षा के कारण गीले हो चुके खेत के सूखने का किसान इंतजार कर रहें हैं, ताकि भदई और तेलहन फसलों की बुआई कर सकें। विगत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष जून माह में वर्षा बहुत ही कम हुर्इ है। विगत वर्ष जून म77 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। जबकि इस वर्ष जून माह में मात्र 37.5 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है। विगत वर्ष छह जुलाई तक 171 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई थी। इस वर्ष छह जुलाई तक 131.5 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई। देर से वर्षा प्रारंभ होने के कारण भदई फसल की बुआई भी देर से प्रारंभ होगी।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS