फीचर
भारत में खास तरह के पॉड होटल की शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2017 4:41:23 PM
भारत में खास तरह के पॉड होटल की शुरुआत

मुंबई, (आईपीएन/आईएएनएस)। देश में नए जमाने के यात्रियों को ध्यान में रखकर एक बिल्कुल नए किस्म के होटल की शुरुआत हुई है, जिसे पॉड होटल कहा जाता है। यह एक ’स्मार्ट होटल’ है, जो बिल्कुल नई पीढ़ी के यात्रियों लिए बनाया गया है। अर्बनपॉड के नाम से शुरू किया गया यह होटल आधुनिक, स्टाइलिश और किफायती है, यह सुख-सुविधाओं, गुणवत्ता और रहने के बेहतर एहसास से समझौता किए बिना बेहतरीन सेवा और अद्वितीय अनुभव प्रदान करता है। इस होटल की शुरुआत मुंबई के अंधेरी के एसईईपीजेड (सीप्ज) में की गई है। कंपनी का कहना है कि यह देश में अपनी तरह का पहला होटल है, जो नए जमाने के यात्रियों, व्यापारियों और अवकाश के लिए आने वाले यात्रियों को सेवा प्रदान करता है।

अर्बनपॉड होटल का वास्तु डिजाइन और आंतरिक साज-सज्जा सिंगापुर के मशहूर आर्किटेक्ट फर्म, फ्रॉमवेर्क द्वारा किया गया है। कम कीमत पर बेहद शानदार तरीके से रहने के इच्छुक लोगों के लिए अर्बनपॉड बिल्कुल सही है, जो मुंबई के व्यापारिक हब के बीचों-बीच स्थित है और घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों के बेहद करीब है। यहां अलग-अलग सुविधाओं के साथ 140 पॉड उपलब्ध हैं - सुईट पॉड, प्राइवेट पॉड, पुरुषों के लिए क्लासिकल पॉड, और केवल महिलाओं के लिए विशेष रुप से निर्मित पॉड।
हरेक पॉड की आंतरिक सजावट बेहतरीन है, साथ ही ऊपर की संरचना भी बेहद सुरुचिपूर्ण है। विभिन्न श्रेणियों के सुईट पॉड दंपतियों के लिए उपयुक्त हैं, जबकि प्राइवेट पॉड में अधिक स्थान उपलब्ध है और महिलाओं के लिए विशिष्ट पॉड में - महिलाओं की सुरक्षा और गोपनीयता का खास ध्यान रखा गया है।
अर्बनपॉड के सह-संस्थापक और निदेशक हिरेन गांधी ने कहा, भारत के सेवा क्षेत्र में पर्यटन एवं आतिथ्य उद्योग, विकास को आगे ले जाने वाले प्रमुख क्षेत्र के तौर पर उभरा है। व्यापार के लिए आने वाले यात्रियों के अलावा अवकाश के लिए आने वाले यात्रियों, अर्थात अकेले आने वाले यात्रियों, ट्रांजिट करने वाले यात्रियों, बैकपेपर और हर तरह के समूह में यात्रा करने वाले लोगों की संख्या बढ़ी है, जो समझदारी से खर्च करते हुए रहने के लिए बेहद व्यवहारिक और स्टे स्मार्ट विकल्प की तलाश करते हैं।
उन्होंने कहा, नए जमाने के यात्री ऐसे स्थान की तलाश करते हैं, जो किफायती, स्वच्छ और सुरक्षित स्थान उपलब्ध कराने के साथ-साथ शहर के केंद्र में स्थित हो, और वहां का वातावरण बेहतर हो। ऐसे में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ अर्बनपॉड इन चीजों का सही मिश्रण उपलब्ध कराता है।
अर्बनपॉड को ’स्मार्ट होटल’ की श्रेणी में अग्रणी होने का गौरव प्राप्त है, जो पॉड होटल के रूप में नए जमाने के यात्रियों को सुख-सुविधाओं, गुणवत्ता और सुरक्षा से समझौता किए बिना किफायती दरों पर अत्याधुनिक, भविष्य आधारित और रहने के लिए शानदार स्थान उपलब्ध कराता है, साथ ही नए जमाने के यात्रियों के लिए शेयर्ड-लिविंग भी उपलब्ध है। अर्बनपॉड नए जमाने के यात्रियों के लिए उपयुक्त है, जो बेहद उत्साहित और निर्भीक होते हैं तथा नई चीजों का पता लगाने से हिचकते नहीं हैं।
बेहद आकर्षक व्यक्तिगत पॉड में आधुनिक सुविधाएं और तकनीक मौजूद है तथा यहां की आंतरिक सजावट बेहतरीन है। हरेक पॉड में आरामदायक बिस्तर/बेड कवर, बेहद सुरक्षित की कार्ड के साथ व्यक्तिगत लॉकर, प्लाज्मा टीवी (हेडफोन की सुविधा के साथ), पढ़ने के लिए व्यक्तिगत रोशनी, बिजली के सॉकेट, हैंगर, ड्रेसर (आईने के साथ), मुफ्त वाई-फाई, एडजस्ट करने योग्य एयर कंडीशनिंग की सुविधा, एअर प्यूरीफायर (शुद्ध हवा उपलब्ध कराने के लिए), और स्लाइडिंग डोर (शटर) उपलब्ध है, जिसमें गोपनीयता के लिए लॉक करने की सुविधा उपलब्ध है। हरेक पॉड में सुरक्षा के लिए स्मोक डिटेक्टर और अग्निशामक भी मौजूद हैं।
अर्बनपॉड में यात्रियों के सामानों को बिल्कुल अलग लॉकर में रखा जाता है, जिससे वे बिना किसी चिंता के रहने का आनंद ले सकते हैं। इसके नॉन अटैच बाथरूम सुइट में अलग-अलग सुविधाएं हैं, जो समकालीन होने के साथ-साथ गुणवत्ता के उच्चतम मानकों के अनुरूप हैं। बेहद आकर्षक कैफेटेरिया में आप कॉम्पलीमेंट्री ब्रेकफास्ट करने के साथ-साथ आराम कर सकते हैं, किताब पढ़ सकते हैं और नेटवर्क की मदद से दुनिया भर में नए दोस्त बना सकते हैं। अतिरिक्त सुविधाओं के तौर पर 24-घंटे पॉड सेवा, लॉन्ड्री और कार्यालय सेवाएं भी मुहैया कराई जा रही है।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS