ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
फीचर
मुंहासों को यूं रखें दूर
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2017 3:34:57 PM
मुंहासों को यूं रखें दूर

 नई दिल्ली, (आईपीएन/आईएएनएस)। मुंहासों की समस्या का अधिकांश लोगों को सामना करना पड़ता है। संतुलित आहार और खूब पानी पीकर मुहांसों से बचा जा सकता है और त्वचा में भी चमक बरकरार रहती है। स्किन अलाइव क्लीनिक के त्वचा विशेषज्ञ चिरंजीव छाबड़ा ने मुंहासों को दूर करने के लिए ये आसान सुझाव दिए हैं: 

- चेहरे को रोज साफ करना चाहिए क्योंकि ऐसा नहीं करने से मुंहासे निकल आते हैं। त्वचा की सफाई के दौरान हल्के हाथों से त्वचा मलें अन्यथा ज्यादा रगड़ कर साफ करने से स्थिति और बिगड़ सकती है। रोज सुबह, व्यायाम के बाद और सोने से पहले हल्के हाथों से फेस वॉश लगाकर चेहरा धुलें।

- मुंहासे को नोचे नहीं क्योंकि इससे इंफेक्शन होने का खतरा होता है और सूजन व लालिमा भी बढ़ सकती है।

- पानी खूब पिएं क्योंकि यह पाचन और भोजन के अवशोषण में अहम भूमिका निभाता है। यह शरीर का तापमान नियंत्रित कर त्वचा को पोषण पहुंचाता है।

- संतुलित आहार का सेवन करें, इससे आपका शरीर ठीक ढंग से काम कर सकेगा। स्वस्थ व चमकदार त्वचा के लिए कम वसा युक्त आहार लेना चाहिए। आहार में फलों और सब्जियों का सेवन सबसे अच्छा माना जाता है क्योंकि ये एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और इससे मुंहासे नहीं निकलते हैं।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS