ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
अक्षय कुमार को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
By Deshwani | Publish Date: 7/4/2017 4:31:16 PM
अक्षय कुमार को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

 नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार को 'रुस्‍तम' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और सुरभि सी.एम. को मलयालम फिल्म मीनामिनुंगु के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चुना गया है। वहीं 'दंगल' गर्ल के नाम से मशहूर कश्मीरी कलाकार जायरा वसीम को 'बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस' के लिए चुना गया है। सोनम कपूर की फिल्‍म 'नीरजा' को 'सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्‍म' और फिल्‍म 'पिंक' को सामाजिक विषयों पर सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म की श्रेणी में चुना गया है। सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए मराठी फिल्म कसाव का चयन हुआ है। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट की श्रेणी में अजय देवगन की ‘शिवाय’ चुनी गई।

64वें राष्‍ट्रीय फिल्म पुरस्‍कारों की घोषणा शुक्रवार को यहां एस प्रियदर्शन, भावना सोमया, राजू मित्र और सी सेतीला ने की। उत्तर प्रदेश को 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट' के रूप में चुना गया। राष्ट्रपति 3 मई को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रदान करेंगे। 
एक अनूठी फिल्म नीति को लागू करने के लिए उत्तर प्रदेश को सबसे ज्यादा फिल्म फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसी श्रेणी में झारखंड को स्‍पेशल मेंशन का पुरस्‍कार दिया गया है। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को उनकी फिल्‍म 'नीरजा' के लिए स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड के लिए चुना गया है। अभिनेता आदिल हुसैन की फिल्‍म 'मुक्ति भवन' के लिए उन्हें स्‍पेशल मेंशन अवॉर्ड दिया गया। बेस्‍ट बंगाली फिल्‍म के लिए पुरस्‍कार 'बिसोरजॉन' को दिया गया है। 
सर्वश्रेष्‍ठ कन्‍नड़ फिल्‍म के लिए 'रिसर्जवेशन' को चुना गया है। बेस्ट चिल्ड्रेन फिल्म के लिए नागेश कुकनूर की फिल्‍म धनक को चुना गया। वहीं स्पेशल जूरी अवॉर्ड के लिए मलयालम स्‍टार मोहनलाल को चुना गया। बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के लिए इमान चक्रवर्ती (तुमी जाके भालोबाशो, गाने के लिए) को चुना गया।
मराठी फिल्‍म 'वेंटिलेटर' के डायरेक्‍टर राजेश मापुस्‍कर को बेस्‍ट डायरेक्‍टर का पुरस्‍कार मिला है। 'द टाइगर हू क्रॉस्‍ड द लाइन' को सर्वश्रेष्‍ठ पार्यावरण फिल्‍म का पुरस्‍कार दिया गया है। इमान चक्रबर्ती को बेस्‍ट फीमेल प्‍लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया है। सर्वश्रेष्ठ गुजराती फिल्म के लिए ‘रोंग साइड राजू’ को चुना गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS