ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
मप्र के इस जिले में पहुंचकर अक्षय ने किया ऐसा काम, नाराज लोगों ने खोला मोर्चा
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2018 1:42:45 PM
मप्र के इस जिले में पहुंचकर अक्षय ने किया ऐसा काम, नाराज लोगों ने खोला मोर्चा

भोपाल (हि.स.)। अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए अभिनेता अक्षय कुमार ने भले ही प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का दिल जीतकर कई अपकमिंग मूवीज की शूटिंग मप्र में की हो, लेकिन इस बार अक्षय कुमार ने शूटिंग के दौरान ऐसा काम कर दिया कि लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
आपको बता दें कि अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमेन' को लेकर एक विवाद खड़ा हो गया है। यह विवाद फिल्म के एक सीन पर हो रहा है। दरअसल अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री राधिका आप्टे द्वारा नर्मदा घाट पर कपड़े धोने को लेकर यह विवाद उपजा है। इसके बाद से ही नर्मदा प्रेमियों ने अक्षय के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जानें पूरा मामला
टॉयलेट एक प्रेम कथा के बाद अक्षय कुमार की अपकमिंग मूवी पैडमेन की शूटिंग भी मप्र के होशंगाबाद जिले में की गई। फिल्म पैडमेन की शूटिंग मध्यप्रदेश में की गई है। इस दौरान फिल्म के एक गीत 'आज से तेरी सारी गलियां मेरी हो गईं' को होशंगाबाद स्थित नर्मदा घाट पर फिल्माया गया है। इस गीत में अक्षय कुमार नर्मदा घाट पर अभिनेत्री राधिका आप्टे के साथ साबुन से कपड़े धोते नजर आ रहे हैं। इस दौरान साबुन का पानी सीधे नर्मदा के पानी में मिल रहा है।
जबकी मप्र शासन-प्रशासन की ओर से नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए महा अभियान चलाया जा रहा है। नर्मदा घाट पर साबुन के उपयोग पर बैन लगाया हुआ है। प्रदेश के सीएम खुद नर्मदा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए नर्मदा सेवा यात्रा निकाल चुके हैं। ऐसे में इस गीत के इस इस सीन के कारण फिल्म चर्चा का विषय बन गई है, लोगों ने अक्षय द्वारा फिल्म के इस सीन का विरोध करना शुरू कर दिया है।

जानें क्या कह रहे हैं लोग
फिल्म पैडमेन के इस सीन को लेकर लोगों का कहना है कि एक तरफ सरकार और कई संगठन मिलकर प्रदेश की नर्मदा मैया कही जाने वाली नर्मदा नदी को प्रदूषण मुक्त करने में लगे हुए हैं, वहीं दूसरी तरफ फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने इस तरह के सीन करके और घाट पर साबुन का प्रयोग करके नर्मदा मैया का अपमान किया है। इसे दूषित करने की कोशिश की है। इससे समाज में गलत संदेश पहुंचेगा, इसलिए फिल्म से इस सीन को हटाया जाना चाहिए।

संगठनों ने उठाई आवाज
नर्मदा प्रेमी संगठनों ने इस सीन को लेकर आंदोलन की तैयारियां शुरूकर दी है। बताया जा रहा है कि फिल्म की शूटिंग के पहले ही अक्षय को हिदायत दे दी गई थी कि वे स्वच्छता का पूरा-पूरा ध्यान रखेंगे।

ये मामले भी आए सामने
नर्मदा घाट पर अक्षय कुमार की इस लापरवाही के सामने आने के बाद लोगों ने पिछली कई बातों पर भी चर्चा शुरू की। बताया जा रहा है कि महेश्वर में फिल्म 'पैडमैन' की शूटिंग के दौरान नर्मदा नदी में अक्षय कुमार को स्नान करते दिखाया गया है। नर्मदा में अक्षय के स्नान के दौरान भी विवाद की स्थिति बनी थी। उस समय श्रद्धालुओं ने यूनिट के सामने भी अपनी नाराजगी जताई थी। यही नहीं इसके पहले भी अक्षय की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम' कथा को लेकर भी विवाद हो चुका है।
उल्लेखनीय है कि अक्षय कुमार और राधिका आप्टे अभिनित पैडमेन मूवी 26 जनवरी को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में अक्षय कुमार को महेश्वर का निवासी बताया गया है। उनके साथ इस फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री सोनम कपूर भी नजर आएंगे।

जानें फिल्म के ये रोचक Facts
यह फिल्म 'पैडमेन' भारतीय हिंदी जीवनी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। यह फिल्म पद्म अवॉर्डी अरुणाचल मरुगनाथन की वास्तविक जीवन की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। उनको इस आविष्कार के लिए ही पद्मश्री से नवाजा गया था। इसमें अक्षय एक सोशल वर्कर हैं। जो महिलाओं की पीरियड के दौरान होने वाली समस्याओं को लेकर जागरुकता पर काम करते हैं।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS