ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
नए साल के कार्यक्रम में जलवे दिखायेंगे नूरा सिस्टर्स, बब्बू मान, अली ब्रदर्स
By Deshwani | Publish Date: 30/12/2017 1:14:27 PM
नए साल के कार्यक्रम में जलवे दिखायेंगे नूरा सिस्टर्स, बब्बू मान, अली ब्रदर्स

चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल में नेत्रहीन बच्चों के कल्याण के लिये 31 दिसंबर को नए साल पर एक जोरदार संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा जिसमें प्रसिद्ध सूफी गायक नूरा सिस्टर्स, बब्बू मान और अली ब्रदर्स अपने जलवे दिखायेंगे। यह जानकारी रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष मंजीत कौर ने आज यहां पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि 31 दिसंबर को सेक्टर-51 में शाम छह बजे से नेत्रहीन बच्चों की मौजूदगी में नए साल के लिए कार्यक्रम की शुरुआत होगी और समारोह में आने वाले सभी लोगों को रात 12 बजकर पांच मिनट पर अपने आसपास के इलाके को सा$फ-सुथरा रखने के लिए स्वच्छता की शपथ दिलाई जाएगी।
 
श्रीमती मंजीत कौर ने बताया कि एसोसिएशन की तरफ से सेक्टर-26 के नेत्रहीन स्कूल में दो कमरे बनवाये जाएंगे। स्कूल में बिस्तरों की व्यवस्था कराई जाएगी, ग्रीन बेल्ट स्थापित की जाएगी और स्कूल को आर्थिक मदद दी जाएगी। भेदभाव मुक्त समाज की परिकल्पना करते हुए उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा को $फैलाने की जरूरत है और नए साल पर ऐसी एकजुटता का परिचय दिया जायेगा।
 
नेत्रहीन बच्चों के कल्याण के मकसद से आयोजित किये जा रहे इस समारोह में नूरा सिस्टर्स, अली ब्रदर्स, पिंकी मोगेवाली, बब्बू मान, बेनीपाल सिस्टर्स और लवदीप सूफियाना कलाम, लोकगीत, गिद्दा और भंगड़े की प्रस्तुति दे कर मनोरंजन करेंगे। उन्होंने कहा कि संस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को गति देने के प्रयास तेज करेगी।
 
उन्होंने कहा कि उनके सेक्टर-51 का पार्क पिछले दो साल से चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से आयोजित रोज फेस्टिवल में पहला स्थान हासिल करता आ रहा है। इस संस्था को चंडीगढ़ पर्यावरण सोसाइटी ने भी पुरस्कृत किया है। एसोसिएशन ने लोगों की सुरक्षा के लिए सेक्टर में सीसीटीवी कमरे भी लगवाए हैं।
 
रसोई के गीले कचरे को खाद में बदलने के प्रबंधन की जानकारी देते हुए मंजीत कौर ने बताया कि चंडीगढ़ के किसी भी सेक्टर में यह अपनी तरह की पहली कोशिश है। इसके लिए हरेक ब्लॉक में खाद बनाने का यंत्र लगाया जा रहा है । उनकी एसोसिएशन दूसरे सेक्टरों की वेलफेयर एसोसिएशनों को भी जनभावना के कार्यों में अपने साथ जोडऩे के प्रयास करेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS