ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
भोजपुरी फ़िल्म “देसवा” 23 दिसंबर को यूट्यूब पर देगी दस्तक
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2017 6:11:11 PM
भोजपुरी फ़िल्म “देसवा” 23 दिसंबर को यूट्यूब पर देगी दस्तक

मुंबई। देशवाणी न्यूज नेटवर्क


‘चंपारण टॉकीज़’ के बैनर तले बनी  भोजपुरी फ़िल्म देसवा की इंतजार की घड़ी अब खत्म हो चुकी है। फ़िल्म 23 दिसंबर को चंपारण टॉकीज़’ के यूट्यूब चैनल ‘नियो बिहार’ पर रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म के प्रोड्यूसर बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू चंद्रा तथा सी. एस. कुमार हैं, जबकि डायरेक्टर नितिन चंद्रा हैं। आपको बता दूँ कि ये वहीं नितिन चंद्रा हैं, जिन्हें मैथिली फ़िल्म ‘मिथिला मखान’ के लिए 63वां नैशनल अवार्ड समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी द्वारा नैशनल अवार्ड दिया गया था। नितिन चंद्रा के निर्देशन में आने से पहले दिबाकर बनर्जी, तनुजा चंद्रा जैसे मंझे हुए निर्देशकों को असिस्ट कर चुके हैं। इसके बाद इन्होंने ‘ब्रिंग बैक बिहार’ नाम की एक डॉक्यूमेंट्री तथा ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन बिहार’ नाम की फीचर फ़िल्म बना चुके हैं। भोजपुरी फ़िल्म देसवा, देश-विदेश के कई इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चुनी गई तथा काफी सुर्खियां बटोरी। भोजपुरी फ़िल्म का इंटरनैशनल फ़िल्म फेस्टिवल में चुना जाना शायद आपको अटपटा लगे लेकिन  जी हाँ, ‘देसवा’ ने ये कर दिखाया है।
नितिन चंद्रा ने फ़िल्म मेकिंग की हर एक बारीकियों को ध्यान में रखते हुए इस फ़िल्म का निर्माण किया है जो कि फ़िल्म के ट्रेलर में साफ झलकता है लेकिन अफसोस इस बात की है की यह फ़िल्म सिनेमा हॉल में रिलीज़ नहीं होगी। कई वर्षो के बाद किसी निर्देशक ने साहस दिखाया है और लीक से हटकर यानि अलग तरह की भोजपुरी फ़िल्म बनाने का सफल प्रयास किया है।
आए दिन भोजपुरी फिल्मों पर अश्लीलता के आरोप लगते रहते हैं। शायद इसी वजह से लोगों का भोजपुरी फिल्मों के प्रति रुचि दिन-प्रतिदिन कम होती जा रही है।
जिस तरह से देसवा की मेकिंग की गई है, यह भोजपुरी इंडस्ट्री के लिए मील का पत्थर साबित हो सकती है और यह इंडस्ट्री की कायाकल्प करने में कारगर साबित होती, लेकिन इस फ़िल्म के सिनेमाघर तक ना पहुंचने की वजह से ऐसा लगता है कि हमने ,अश्लीलता की दोहरी मार झेल रही इंडस्ट्री की कायाकल्प होने का एक सुनहरा मौका हाथ से गवां दिया है।
फ़िल्म के मुख्य कलाकार क्रांति प्रकाश झा, पंकज झा, दीपक सिंह, अजय कुमार,  आरती पूरी, आशीष विद्यार्थी इत्यादि हैं, जबकि नीतू चंद्रा का गणेश आचार्य द्वारा कोरियोग्राफ किये गए एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस है। इस फ़िल्म के गाने सोनू निगम, शारदा सिन्हा, मीका सिंह, भारत शर्मा व्यास, श्रेया घोषाल, स्वानंद किरकिरे, सुनिधि चौहान, प्रभाकर पांडेय और रेखा राव के स्वर तथा आशुतोष सिंह के संगीत से सजे हैं। इस फ़िल्म के डीओपी संजय पी. खानझोडे तथा एडिटर अर्चित रस्तोगी हैं। फिल्म का संगीत टी सीरीज़ ने रिलीज़ किया है। इस फ़िल्म की पूरी शूटिंग बिहार के बक्सर तथा पटना में की गयी है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS