ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
अमजद अली खान ने की करण जौहर की तारीफ
By Deshwani | Publish Date: 3/4/2017 11:43:56 AM
अमजद अली खान ने की करण जौहर की तारीफ

अपनी नई किताब ’मास्टर ऑन मास्टर्स’ के लोकार्पण के मौके पर प्रख्यात सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान और करण जौहर

मुंबई, (आईपीएन/आईएएनएस)। अपनी नई किताब ’मास्टर ऑन मास्टर्स’ के लोकार्पण के मौके पर प्रख्यात सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान ने फिल्म निर्माता एवं निर्देशक करण जौहर की तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने न केवल बहुमुखी प्रतिभा के धनी करण की तारीफ की, बल्कि उनके साहस की भी तारीफ की। करण जौहर का हिन्दुस्तानी शास्त्रीय संगीत के साथ गहरा जुड़ाव माना जाता है। 

सरोद वादक से जब यह पूछा गया कि उन्होंने करण जौहर का ही जिक्र क्यों किया, तब उनका कहना था, “मेरे परिवार का हमेशा से करण के माता-पिता के साथ गहरा नाता रहा है। मेरे परिवार के सभी लोगों का करण के प्रति गहरा सम्मान है।“ बॉलीवुड के सबसे सफल फिल्म निर्माता और निर्देशक करण की सफलता के कायल, अली खान ने कहा कि इतनी कम उम्र में ही करण ने बहुत कुछ प्राप्त कर लिया है। अभी वह सिर्फ 40 साल के ही हैं, जबकि इसके उलट उनका व्यक्तित्व वह बहुआयामी, बहुमुखी प्रतिभा वाला है।

सरोद वादक ने आगे कहा कि करण सफल फिल्मों के निर्माता और निर्देशक रहे हैं। वह अपने पिता यश जौहर की विरासत को सफलतापूर्वक आगे ले जा रहे हैं। उस्ताद अली खान ने करण की आत्मकथा ’अनसुटेबल बॉय’ की भी तारीफ की।  उन्होंने कहा, “अपनी नितांत व्यक्तिगत बात सार्वजनिक करने के लिए बड़े साहस की जरूरत होती है। करण में वह साहस है, इसीलिए हम अपने परिवार में उसको प्यार और आदर देते हैं।“ उस्ताद अमजद अली ने करण के हाल ही में सरोगेसी की मदद से पैदा हुए दो बच्चों- यश और हीरू के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं। हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत के उस्तादों पर आधारित अपनी किताब के बारे में उस्ताद ने आशा व्यक्त की, “मेरी किताब भारत के अलावा विदेशों में भी लोगों के द्वारा पढ़ी जाएगी। खासकर वे, जिनका नाता शास्त्रीय संगीत से है।“

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि केवल शास्त्रीय संगीत के जानकार और उनके रिश्तेदार ही ऐसी आत्मकथाएं लिखते हैं, ऐसा क्यों। सरोद वादक ने कहा, “केवल शास्त्रीय संगीतज्ञ खासकर प्रस्तुति देने वाले कलाकार ही अपने पिता और गुरुओं के बारे में लिखते हैं। मैं चाहता हूं कि यह प्रवृत्ति बदले और इसकी शुरुआत खुद मुझसे हो।“ उन्होंने कहा, “मैं अपने प्रकाशकों और करण जौहर का शुक्रगुजार हूं।“ लोकार्पण अवसर पर उन्होंने किताब के बेगम अख्तर पर केंद्रित अध्याय के एक भावपूर्ण अनुच्छेद का पाठ किया। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS