ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
फिल्म मजदूरों की हड़ताल रोकने के लिए प्रयास शुरू
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 11:07:24 AM
फिल्म मजदूरों की हड़ताल रोकने के लिए प्रयास शुरू

मुंबई, (हि.स.)। 15 अगस्त से होने वाली सिने मजदूरों की प्रस्तावित हड़ताल को रोकने के लिए चौतरफा प्रयास और दोषारोपण का काम शुक्रवार को तेजी से आगे बढ़ा। वरिष्ठ निर्माता मुकेश भट्ट ने कहा कि इस हड़ताल से सबका नुकसान होगा, इसे रोकने के लिए हम हरसंभव प्रयास कर रहे हैं और मजदूरों की यूनियन के नेताओं से संपर्क किया गया है। मुकेश भट्ट ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि समस्याओं का हल निकालने के लिए समय सीमा तय हो और तब तक हड़ताल की घोषणा पर अमल न हो। 
इस बीच निर्माताओं की संस्था गिल्ड के चेयरमैन जेडी मजीठिया ने मजदूर यूनियन के उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिनमें गिल्ड और खास तौर पर उनको इस हड़ताल के लिए जिम्मेदार ठहराया गया था। मजीठिया ने कहा कि मैं इन आरोपों से चकित हूं। उनका कहना था कि हमने सभी समस्याओं को क्रम से हल करने के सार्थक प्रयास किए। मजदूरों के दैनिक भत्ते में बढ़ोत्तरी की मांग को फौरन मान लिया गया और इसे तभी से लागू कर दिया गया था। मजदूरों की सुरक्षा के लिए बीमा योजना के बाबत मजदूर संगठनों के साथ तीन बैठकें हुईं और उनमें कई योजनाओं पर विचार हुआ। उनका आरोप है कि मजदूर यूनियनों ने उन योजनाओं को लेकर अपना रुख साफ नहीं किया, इसलिए वो मामला लंबित रहा। मजदूरों के काम को नियमित करने की मांग को लेकर कहा कि ये सबसे कठिन काम है, क्योंकि अगर फिल्म या सीरियल नहीं बनेगा, तो निर्माता कैसे किसी को भुगतान करेगा। 
दूसरी तरफ, मजदूर यूनियन ने दोहराया कि वे 15 अगस्त से हड़ताल की घोषणा पर कायम हैं। उनकी तरफ से कहा गया कि वे समस्याओं का हल चाहते हैं और इसके लिए किसी भी स्तर पर बातचीत के लिए तैयार हैं। मजदूर यूनियन का कहना है कि हड़ताल का फैसला खुशी से नहीं किया। इससे सबसे बड़ा नुकसान हमारे मजदूरों का ही होगा लेकिन भविष्य को ध्यान में रखते हुए मजबूरीवश ये कदम उठाना पड़ा है। यूनियन ने एक बार फिर गिल्ड से अपील की है कि पिछली बार के समझौते और वायदों को मान्यता दी जाए, तो आगे बातचीत हो सकती है। अनुमान है कि अगर हड़ताल होती है, तो इससे मुंबई की फिल्म इंडस्ट्री को प्रतिदिन 90 करोड़ तक का नुकसान होने की आंशका है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS