ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मनोरंजन
सुप्रीम कोर्ट से फिल्म इंदु सरकार को हरी झंडी
By Deshwani | Publish Date: 27/7/2017 4:50:45 PM
सुप्रीम कोर्ट से फिल्म इंदु सरकार को हरी झंडी

मुंबई, (हिस)। सुप्रीम कोर्ट ने इस शुक्रवार को रिलीज होने जा रही निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर की नई फिल्म इंदु सरकार की रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर याचिका को आज खारिज कर दिया। देश की सर्वोच्च अदालत द्वारा आज दिए गए इस फैसले के बाद 1975 की इमरजेंसी को लेकर बनी इस फिल्म की रिलीज का रास्ता पूरी तरह से साफ हो गया है। 
खुद को संजय गांधी की बेटी कहने वाली प्रिया पॉल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई और कोर्ट ने इसे खारिज करते हुए फिल्म के रिलीज पर स्टे आर्डर देने से मना कर दिया। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि याचिका का कोई ठोस आधार नहीं है। 
सुप्रीम कोर्ट से पहले प्रिया पॉल की ओर से मुंबई हाईकोर्ट में भी फिल्म के रिलीज पर रोक लगाने की मांग को लेकर केस दर्ज किया था। मुंबई हाईकोर्ट ने भी उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। प्रिया पॉल की ओर से मुंबई हाईकोर्ट के फैसले को ही सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई हाईकोर्ट के फैसले को कायम रखा। 
प्रिया पॉल का आरोप है कि मधुर भंडारकर की फिल्म में इतिहास के तथ्यों को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया है, जिनसे उनके कथित पिता संजय गांधी और दादी इंदिरा गांधी की छवि को नुकसान पंहुचेगा। प्रिया पॉल ने कहा था कि इस फिल्म से देश के कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भावनाओं को ठेस पंहुचेगी। 
दूसरी ओर, मधुर भंडारकर का दावा है कि उनकी फिल्म में 70 प्रतिश्त कहानी उस दौर के सिस्टम के खिलाफ पति-पत्नी के संघर्ष की काल्पनिक कहानी है, जबकि 30 प्रतिश्त कहानी में आपातकाल की घटनाओं का जिक्र है। कीर्ति खुल्लर, सुप्रिया विनोद, नील नितिन मुकेश और अनुपम खेर ने इस फिल्म में प्रमुख भूमिकाएं निभाई हैं। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS