ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मनोरंजन
दासारी नारायण राव को बॉलीवुड की श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 31/5/2017 1:25:15 PM
दासारी नारायण राव को बॉलीवुड की श्रद्धांजलि

 मुंबई, (हि.स.)। तेलुगू फिल्मों के विख्यात फिल्मकार और अभिनेता दासारी नारायण राव के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक का माहौल छा गया। 75 वर्षीय दासारी नारायण राव को सीने में दर्द की शिकायत के बाद विगत 4 मई को हैदराबाद के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और पिछले एक सप्ताह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। मंगलवार देर शाम अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। 

सबसे ज्यादा फिल्मों का निर्देशन करने के लिए 'लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' में नामजद रहे दासारी नारायण राव का बॉलीवुड से भी रिश्ता रहा है। खास तौर पर जीतेंद्र को लेकर उन्होंने 80 और 90 के दशक में कई फिल्में बनाईं। दासारी के निधन पर जीतेंद्र ने शोक जताते हुए कहा कि ये उनकी पारिवारिक क्षति है। भारतीय सिनेमा ने एक शानदार व्यक्तित्व को खो दिया। उनकी कई फिल्मों के हिन्दी रीमेक करने वाले बोनी कपूर के अलावा जावेद अख्तर, राकेश रोशन, ऋषि कपूर, शबाना आजमी सहित बॉलीवुड के कई सितारों ने दासारी के निधन पर शोक जताया है। 

80 और 90 के दशक में दासारी नारायण राव ने हिन्दी में अपनी कई फिल्मों को रीमेक किया। हिन्दी में उनकी पहली फिल्म 'स्वर्ग-नरक' थी, जिसमें संजीव कुमार थे और ये फिल्म 1978 में बनी थी और उनकी आखिरी फिल्म 1993 में बनी 'संतान' थी, जिसमें जीतेंद्र और काजोल की प्रमुख भूमिकाएं थीं। इस दौरान दासारी ने 40 से ज्यादा फिल्मों को हिन्दी में रीमेक किया, जिनमें से आधे से ज्यादा फिल्मों के हीरो जीतेंद्र रहे। उनकी फिल्म 'वफादार' में हीरो रजनीकांत थे। उनकी चर्चित फिल्मों में राजेश खन्ना के साथ बनी फिल्म 'आज का एमएलए रामवतार' का नाम शामिल था, जो एक राजनैतिक पृष्ठभूमि पर बनी थी और फ्लॉप रही थी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS