ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
संपादकीय
उप्र: पारे में गिरावट, लखनऊ में 20 तक स्कूल बंद
By Deshwani | Publish Date: 19/1/2017 3:37:50 PM
उप्र: पारे में गिरावट, लखनऊ में 20 तक स्कूल बंद

लखनऊ, (आईपीएन/आईएएनएस)। देश के पहाड़ी इलाकों में मंगलवार को हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिखाई दे रहा है जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ की वजह से भी पारे में गिरावट दर्ज की गई है। 
उत्तर प्रदेश मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता के अनुसार, बर्फीली हवाएं चलने से ठंड में इजाफा हुआ है। बदली की वजह से ठंडक बढ़ गई है।
अगले तीन दिनों तक तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस तक की कमी आ सकती है। 
मौसम विभाग के मुताबिक, शिमला, श्रीनगर, मनाली और नैनीताल में भारी बर्फबारी होने की वजह से मैदानी इलाकों में शीतलहर का असर फिर बढ़ गया है। हल्की बदली का असर होने से धूप भी कम निकलेगी, जिससे दिन में भी सर्दी में इजाफा होगा। 
उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति बनने से उप्र में चक्रवाती परिस्थति पैदा हुई है। यहां 22 जनवरी तक घना कोहरा छाने का अनुमान है। 
मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेलिसयस के आसपास बना रहेगा, जो समान्य से तीन डिग्री सेल्सियस नीचे रहेगा।
लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 7.3 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 6 डिग्री सेल्सियस, इलाहाबाद का 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ठंडी की वजह से लखनऊ में स्कूलों की छुट्टियां 20 तारीख तक बढ़ा दी गई है।
गौरतलब है कि जिलाधिकारी सत्येंद्र सिंह ने कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS