ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
दुमका
फेसबुक पर दोस्ती व व्हाट्स एप्प चैटिंग, इंकार पर थाने में करायी गयी शादी
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2017 11:31:12 AM
फेसबुक पर दोस्ती व व्हाट्स एप्प चैटिंग, इंकार पर थाने में करायी गयी शादी

दुमका, (हि.स.)। फेसबुक की दोस्ती, व्हाट्सएप में चैटिंग थाने में हुई प्रेमी युगल की शादी। मामला सदर थाना क्षेत्र के राजबांध का है। कहानी राजबांध निवासी युवती प्रतिमा टुडू एवं गोड्डा जिला के मेहरमा प्रखंड के बरासिमरा गांव निवासी प्रेम मुर्मू की है। दोनों की शादी महिला कोषांग सदस्यों की उपस्थिति में शुक्रवार को हुई। मामला कुछ रोज पूर्व महिला थाना में युवती ने प्रेमी के विरुद्ध यौन शोषण की लिखित शिकायत की थी। 

जानकारी के अनुसार 8 माह पूर्व दोनो में फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई। बाद में व्हाट्सएप पर दोनों के बीच चैटिंग हुई। फोन से बातचीत करने पर प्रेमी ने शादी से इंकार कर दिया। इंकार से आहत प्रेमिका ने प्रेमी की खोज प्रारंभ कर दी। फेसबुक प्रोफाइल खंगालने पर नाम गलत होने के कारण प्रेमी का पता चलने में परेशानी होने लगी। प्रेमिका ने फेसबुक प्रोफाइल से प्रेमी का फोटो निकाल खोजबीन की। 4 माह जहाँ-तहाँ भटकने के बाद प्रेमी का वास्तविक पता चल सका। प्रेमी की पहचान गोड्डा जिला के मेहरमा प्रखंड निवासी के रूप मेंहुई। प्रेमिका द्वारा शादी की बात पर प्रेमी के घरवाले सहित प्रेमी इंकार कर दिया। प्रेमिका स्थानीय थाना को लेकर प्रेमी पर दबाब बनाई। तब जाकर शुक्रवार को दोनों पक्ष महिला कोषांग में उपस्थित हुये। कोषांग की पहल पर दोनों पक्ष थाने में शादी को राजी हुए। प्रेमी ने थाने में ही प्रेमिका के मांग में सिंदूर भर शादी की रस्म अदा किया। दोनों पक्ष द्वारा आदिवासी धार्मिक स्थल माझीथान में हिन्दू रीति-रिवाज एवं कोर्ट मैरेज करने को राजी हुए।मौके पर थाना प्रभारी पुनम टोप्पो कोषांग के सदस्य शैलेन्द्र सिन्हा, मनोज कुमार घोष, अधिवक्ता किरण तिवारी, मेरीनीला मरांडी, विणा सिह सहित थाना कर्मी उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS