ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
डीसी ने श्रावणी मेला में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को दिया आवश्यक निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 8/7/2017 11:49:28 AM
डीसी ने श्रावणी मेला में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को दिया आवश्यक निर्देश

दुमका, (हि.स.)। दस जुलाई से प्रारंभ होने वाली राजकीय श्रावणी मेला को लेकर डीसी मुकेश कुमार ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को जरूरी दिशा निर्देश दिया है। डीसी ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी को बताया कि हंसडीहा एवं नोनीहाट में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिये कांट्रोल रूम बनाया गया है। श्रावणी मेला के दौरान मंदिर तक किसी प्रकार के वाहन जाने की अनुमति नहीं रहेगी। मेला क्षेत्र में ईमरजेंसी पर ही पदाधिकारियों की गाड़ी मंदिर तक जायेगी। एम्बुलेंस एवं अग्निशामन वाहन को ही सभी जगहों पर जाने की अनुमति रहेगी। 
उन्होंने कहा कि सभी दण्डाधिकारी एवं कर्मी ईमानदारी से अपने कर्तव्य स्थल पर डटे रहेंगे। डीसी ने कहा कि वैसे दण्डाधिकारी एवं कर्मी जो अपने समय पर अपने कर्तव्य स्थल पर नहीं पाये जायेंगे, उनके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। सभी वरीय पदाधिकारी मेला क्षेत्र में बने कांट्रोल रुम में प्रतिदिन उपस्थित रहकर व्यवस्था का जायजा लेंगे। स्वाच्छता हमारी प्राथमिकता होगा, जिसका बिशेष ध्यान देने की जरूरत है। 
उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में बने शौचालय का प्रयोग करें एवं दूसरों को भी प्रेरित करें। जिला प्रशासन द्वारा बनाये जाने वाले सभी आवासन केन्द्र सीसीटीवी के निगरानी में रहेंगे।असामाजिक तत्वों से निपटने के लिए सादे लिवास में पुलिस के लोग श्रद्धालुओं के बीच रहेंगे, ताकि किसी प्रकार की असामाजिक गतिविधी न हो सके। बाबा पर जलार्पण करने से पूर्व श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम स्थित शिवगंगा में स्नान करते हैं। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पूरे मेला अवधि में एनडीआरएफ की टीम शिवगंगा में उपस्थित रहेगी, ताकि विशेष परिस्थिति में आसानी से निपटा जाये। कई बार श्रद्धालु अपनों से बिछुड़ जाते है। इस परिस्थिति में मंदिर प्रबंधन समिति उन्हे घर तक पहुंचने का कार्य करेंगे। डीसी ने कांवरिया रुट लाईन का निरीक्षण एवं पूरे रुट लाईन में रौशनी की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया। डीसी ने सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि सभी ओपी में मेला अविधि में डाॅक्टरों की पूरी टीम की व्यवस्था सुनिष्चित किया जाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS