झारखंड
हर बार स्टेट टॉपर को मिलेगा एक लाख : मंत्री
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2017 8:32:47 PM
हर बार स्टेट टॉपर को मिलेगा एक लाख : मंत्री

दुमका,  (हि.स)। दुमका से हर बार स्टेट टॉपर को एक लाख की राशि दी जाएगी। उक्त बात समाज कल्याण मंत्री डॉ. लूईस मरांडी ने कहीं। यह बात जिला स्कूल में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शनिवार को कही। 

उन्होंने कहा कि दुमका जैसे पिछड़े जगहों से स्टेट टॉपर बनना गर्व की बात है। राज्य में शिक्षकों की घोर कमी है।सरकार चाहती है कि शिक्षकों की नियुक्ति हो। लेकिन कुछ लोग नियुक्ति के विरोध में कोर्ट चले जाते है जिस कारण नियुक्ति नहीं हो पाती है। जो छात्र अभाव से निकलते है, वही आगे बढ़ते है। ऐसा प्रयास किया जाना चाहिए कि हमारा जिला राज्यभर में मैट्रिक एवं इंटर परीक्षा में प्रथम स्थान लाए। विधायक निधि से छात्राओं के लिए एक कॉमन रूम एवं एक चापाकल देने की घोषणा की। 
उन्होंने कहा कि इस सत्र से इंटर में मंत्री के आग्रह पर छात्राओ का नामांकन हो रहा है एंव उम्मीद करते हुए कहा कि अगले सत्र से विद्यालय के इंटर में शत-प्रतिशत छात्र-छात्रा सफल होंगे। इसके लिए विद्यालय प्रबंधन निराश नही करेगा। इस अवसर पर माध्यमिक के स्टेट टॉपर गुंजन पाल को पदक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। जैक पूर्व ओएसडी प्रो. मदनेश्वर चौधरी ने मैट्रिक एवं इंटर के परिणाम, राज्य के अन्य जिले से बेहतर बताया। इसे और आगे ले जाने के आवश्यकता जतार्इ। 
प्राचार्य अजय गुप्ता ने स्वागत भाषण में कहा कि विद्यालय संसाधन एवं शिक्षकों के कमी के बावजूद बेहतर कर रहा है। यह निरंतर जारी रहेगा। समारोह को डीएसई अरुण कुमार, जैक ओएसडी अशिवनी कुमार यादव, राज्य माध्यमिक संघ राज्याध्यक्ष दिवाकर महतो, बीस सूत्री उपाध्यक्ष दिनेश दत्ता ने सबोधित किया। इस अवसर पर माध्यमिक के 82 सफल छात्रों, इंटर में विज्ञान के 32 एवं कला के चार छात्रों को पदक एवं प्रशस्ति पत्र देकर समानित किया गया।
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS