ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
बाबा धाम में इस साल भी वीआईपी दर्शन नहीं
By Deshwani | Publish Date: 1/6/2017 5:17:13 PM
बाबा धाम में इस साल भी वीआईपी दर्शन नहीं

देवघर,  (हि.स.)। जिले में स्थित बाबा वैद्यनाथ धाम में श्रावणी मेले के दौरान इस वर्ष भी वीआईपी पास जारी नहीं किया जायेगा यानी यहां पूजा करने वाले सभी सामान्य श्रद्धालु होंगे। इसे लेकर जिला प्रशासन ने झारखंड सरकार की ओर से भारत सरकार, विभिन्न राज्य सरकारों तथा माननीय न्यायालय से अनुरोध किया है कि वीआईपी पूजा के लिए अनुरोध पत्र न भेजें।
गौरतलब है कि यहां श्रावणी मेले (जुलाई से अगस्त) की अवधि में लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। बाबा वैद्यनाथ धाम शिव के द्वादश ज्योर्तिलिंगों में से एक है। इसे मनोकामना लिंग भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि राक्षसराज रावण ने इस ज्योर्तिलिंग को कैलाश पर्वत पर भगवान शिव की घोर तपस्या के बाद प्राप्त किया था। यह एकमात्र ऐसा ज्योर्तिलिंग है जहां शिव और शक्ति दोनों विराजमान हैं। पुराणों के अनुसार सुदर्शन चक्र के प्रहार से यहीं मां शक्ति का हृदय कटकर गिरा था। श्रावणी मेले में इस ज्योर्तिलिंग पर गंगाजल से जलाभिषेक किया जाता है। इससे यहां से 105 किलोमीटर दूर सुल्तानगंज से लाया जाता है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS