ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
दरभंगा
बीडीओ समेत तीन अफसरों पर डीएम ने लगाया जुर्माना
By Deshwani | Publish Date: 12/1/2018 4:15:02 PM
बीडीओ समेत तीन अफसरों पर डीएम ने लगाया जुर्माना

दरभंगा (हि.स.)| जिलाधिकारी डा. चंद्रशेखर सिंह ने गुरुवार को कार्य में शिथिलता बरतने और परिवाद का निष्पादन करने में अनावश्यक विलम्ब को लेेेकर हायाघाट के बीडीओ प्रेम कुमार, सदर अंचलाधिकारी राकेश कुमार तथा बिरौल के अंचलाधिकारी सूरज कांत पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। साथ ही अविलम्ब कार्य निष्पादन का सख्त निर्देश भी जारी किया है। जुर्माने की राशि को जिला कोषागार में एक सप्ताह के अन्दर जमा करने का निर्देश भी जारी किया गया है। 

दरअसल, मामला दूसरे अपीलीय लोक शिकायत निवारण से जुड़ा हुुुआ है। गुरुवार को डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पाया कि शिकायत के निष्पादन में हायाघाट के बीडीओ प्रेम कुमार, सदर प्रखंड के सीओ राकेश कुमार और बिरौल के सीओ सूरज कांत ने ढुलमुल रवैया अपनाया है। कारणवश इन अधिकारियों को एक-एक हजार रुपये का अर्थ दंड लगाते हुए ज्ल्द से जल्द मामलों के निष्पादन का आदेश डीएम ने दिया है।

जानकारी के मुताबिक हायाघाट प्रखंड के होरलपट्टी निवासी अभिषेक झा ने शौचालय निर्माण कराने के बाद भुगतान नहीं होने पर परिवाद दायर किया था। तय समय-सीमा के भीतर इसका निपटारा बीडीओ ने नहीं किया। उधर सदर प्रखंड के अलीनगर मुहल्ला के अकबर अली के मामले में सीमांकन हो चुका था पर मापी प्रतिवेदन जमा नहीं कराया गया। जबकि बिरौल के हाटी गांव के लालन मंडल मामले में भी लापरवाही बरती गई। लालन को भू हदबंदी से मिली जमीन की मापी कराकर उसे दखल दिलाने में सीओ सूरज कांत ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। परिणाम स्वरूप तीनों अधिकारियों को जुर्माने की राशि ट्रेजरी में जमा करने का निर्देश दिया गया है।

जाहिर है जिलाधिकारी के इस कड़े रूख के बाद मामले के निष्पादन में रूचि नहीं दिखाने वाले अधिकारियों पर स्वभाविक तौर पर दबाव बनेगा और आम लोगों के प्रति उनकी जागरुकता देखने को मिलेगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS