ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बिहार पैसे लेकर नौकरी देने के मामले में फंसीं जदयू नेता
By Deshwani | Publish Date: 11/2/2017 6:34:38 PM
बिहार पैसे लेकर नौकरी देने के मामले में फंसीं जदयू नेता

पटना/दरभंगा,(आईपीएन/आईएएनएस)। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की परीक्षा से पहले प्रश्न-पत्र और उत्तर लीक होने के मामले को लेकर अभी जांच चल ही रही थी कि सूबे में पांच लाख रुपये लेकर नौकरी देने का एक और मामला सामने आया है। निजी चैनलों द्वारा किए गए सिं्टग में बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) की एक नेता द्वारा पांच लाख रुपये में नौकरी देने का दावा करते हुए दिखाया गया है। इस मामले में अब दरभंगा के लहेरियासराय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। 

पुलिस के अनुसार, बिहार की जिला अदालतों में चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया में धांधली का सिं्टग ऑपरेशन सामने आया है, जिसमें एक महिला हामिदा असगरी खुद को जदयू की अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की महासचिव बताते हुई पांच लाख रुपये में नौकरी दिलाने का दावा कर रही हैं। इस सिं्टग ऑपरेशन में हामिदा असगरी दरभंगा के एक अभ्यर्थी से पांच लाख रुपये की डील करती नजर आ रही हैं। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया है। जदयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि हामिदा का पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है और कानून अपना काम करेगा। 

दरभंगा के उसम गांव निवासी अभ्यर्थी प्रशांत कुमार और मधुबनी जिले के मुनीराबाद गांव निवासी मोहम्मद उस्मान के बयान पर ठगी के आरोप के तहत लहेरियासराय थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। दरभंगा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने शनिवार के बताया कि दर्ज प्राथमिकी में हामिदा असगरी सहित छह लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है। इन पर नौकरी के नाम पर पांच लाख रुपये की ठगी का आरोप है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोप है कि जिला अदालतों में चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के लिए हुई परीक्षा में पैसे देने के बाद भी इन युवकों को नौकरी नहीं मिली। उल्लेखनीय है कि इस महीने में बीएसएससी की इंटरमीडिएट स्तर की परीक्षा में प्रश्न-पत्र लीक होने का मामला प्रकाश में आया है, जिसके बाद सरकार ने यह परीक्षा रद्द कर दी थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS