बिहार
सांसद कीर्ति ने किया बाढ़ पीड़ितों के आक्रोश का सामना
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2017 8:17:38 PM
सांसद कीर्ति ने किया बाढ़ पीड़ितों के आक्रोश का सामना

दरभंगा,  (हि.स.)| दरभंगा में बाढ आने के नौ दिनों बाद मंगलवार को जब स्थानीय सांसद कीर्ति आजाद ने बाढ़ पीड़ितों की सुधि लेने गये तब उन्हें संबंधित लोगों के भारी आक्रोश का सामना करना पड़ा। दरअसल सांसद आजाद के पश्चिमी तटबंध पर पहुँचते ही बाउर के लोगों द्वारा उन्हें घेर कर अपनी समस्याओं को गिनवाते हुए पुनर्वास की मांग करने लगे | 

बताते चलें कि बाउर ही वो जगह है, जहाँ पर कमला-बलान का पश्चिमी तटबंध सबसे पहले टूटा था और बुढैव-इनायतपुर पंचायत का यह इलाका पूर्ण-रूपेण जलमग्न हो गया था जिसके बाद कीर्ति आजाद द्वारा पुनर्वास का आश्वासन देते हुए जब बाउर को आदर्श ग्राम बनाए जाने की घोषणा की गई । तब कहीं जाकर आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए । फिर आजाद द्वारा ग्रामीणों को जानकारी देते हुए बताया गया कि अभी जिला प्रशासन की ओर से बाढ़ पीड़ितों के लिए एक पैकेट बनकर आ रहा है जिसमें 5 किलो चावल, 1 किलो दाल, 2 किलो आलू और आधा किलो नमक है । ये पैकेट सभी परिवारों को दिया जाएगा जो बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। 
जिसके बाद कीर्ति आजाद ने प्रखंड के ई.किसान भवन में एसडीओ शफीक आलम, बीडीओ अहमर अब्दाली, प्रमुख मुंद्रिका देवी व सभी जनप्रतिनिधियों के साथ एक बैठक की जिसमें राहत के काम को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा गया । साथ ही क्षतिपूर्ति में किसानों को मिलने वाले मुआवजे की सूची तैयार करने संबंधी निर्देश भी बिरौल एसडीएम को दिए गए ।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS