ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
पीजी विभाग में आइसा ने चलाया जनसंपर्क अभियान
By Deshwani | Publish Date: 3/7/2017 4:30:34 PM
पीजी विभाग में आइसा ने चलाया जनसंपर्क अभियान

दरभंगा,  (हि.स.)| आगामी 5 जुलाई को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी विरोध-प्रदर्शन की तैयारी के मद्देनजर सोमवार को आइसा के तत्वावधान में पीजी विभागों में जनसंपर्क अभियान चलाया गया, जिसका नेतृत्व आइसा के राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने किया। अभियान के दौरान छात्र-छात्राओं, शिक्षकों को संबोधित करते हुए संदीप कुमार चौधरी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार 'यूजीसी नोटिफिकेशन 5 मई 2016' के जरिए शोध में दाखिले की सीटें पहले ही घटा चुकी है और अब छात्रों से नेट/जेआरएफ परीक्षा के अवसर को भी छीनने की साजिश की जा रही है । ऐसे में सवाल उठता है कि फिर छात्र मास्टर डिग्री की पढाई ही क्यों करे?

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के रवैया से यह बात साफ हो चुकी है कि पीजी में दाखिला लेने वाले छात्रों को भी हतोत्साहित किया जाए, जिसके खिलाफ 5 जुलाई को देशभर में छात्र प्रदर्शन करेंगे। अभियान में शामिल नेताओं को समाजशास्त्र विभाग के छात्रों एवं शिक्षकों ने बताया कि समाजशास्त्र विभाग के पीआरटी 2016 के छात्र- छात्राओं का पी एच डी के पर्वेक्षक का निर्धारण विभाग अध्यक्ष के द्वारा नियम को ताक पर रखकर किया गया है। इस सूची को निरस्त करते हुए नियमानुसार सूची जारी करवाया जाए। टीम के सदस्य बहुत जल्द इस सवाल को लेकर कुलपति से मांग करेंगे कि विभागाध्यक्ष को नियमानुसार कारवाई करने का आदेश दिया जाए । अभियान में प्रिंस कुमार कर्ण , राजू कर्ण, मोहम्मद अफजल ,रमन कुमार निराला, गौतम कुमार चौधरी, दिलीप यादव ,अभिषेक कुमार इत्यादि प्रमुख रूप से शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS