ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
दरभंगा में नशाखुरानी गिरोह का तांडव चरम पर
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2017 5:45:41 PM
दरभंगा में नशाखुरानी गिरोह का तांडव चरम पर

दरभंगा,  (हि.स.)| बिहार के दरभंगा जिले में नशाखुरानी गिरोह का तांडव चरम पर है । कारणवश आए दिन नशाखुरानी गिरोह के शिकार हो रहे परदेशियों का मामला इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है और ऐसी परिस्थितियों में जहाँ तक सवाल जीआरपी और जिला पुलिस प्रशासन के सक्रियता का है, तो इन महकमों की सुस्ती भरी कार्यशैली एवं कथित लापरवाही के कारण इन नशाखुरानी गिरोह के सदस्यों का मनोबल इस कदर बढा चुका है कि आए दिन शहर से लेकर एनएच तक नशाखुरानी से बेहोश हुए यात्रियों के मिलने का सिलसिला अनवरत रुप से जारी है । आलम यह है कि जब कभी नशाखुरानी से बेहोश ये यात्रीगण किसी क्षेत्र में पाए भी जाते हैं । तो फिर लोगों की सूचना पर पुलिस प्रशासन इतना भर सक्रियता दिखाती है कि उक्त बेहोश यात्रियों को इलाज के लिये डीएमसीएच में भर्ती करवा कर, अपने कर्तव्यों की इतिश्री मान, मौन होकर बैठ जाती है । नहीं तो क्या वजह हो सकती है कि पिछले दो महीनों में नशा खुरानी गिरोह के लगभग एक दर्जन से अधिक मामले प्रकाश में आए है । लेकिन फिर भी संबंधित प्रशासन किसी भी मामले का उद‍्भेदन कर पाने में अद्यतन सक्षम नहीं हो पाया है । कारणवश इन नशाखुरानी गिरोह का मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है ।

सूत्रों की माने तो इस नशाखुरानी के गिरोह में कई टेम्पो व जीप चालक भी शामिल हैं । कहते हैं कि जंक्शन से दूर-दराज जाने वाले यात्रियों को गिरोह में शामिल इन टेंपो व जीप चालकों द्वारा फंसाकर कादिराबाद बस पड़ाव तक ले जाया जाता हैं । फिर गाड़ी के खराब होने अथवा कोई अन्य बहाना बनाकर उसे गिरोह में शामिल दूसरे वाहनों में बैठा दिया जाता हैं । जिसके बाद कादिराबाद बस पड़ाव पर बहाना बनाकर चालक अथवा खलासी द्वारा इन यात्रियों को चाय, कोल्ड डिंक्स या खैनी जैसे चीजों में नशीला पदार्थ मिला कर खिला दिया जाता है । और फिर येलोग बेहोश हो जाने के बाद इन यात्रियों को किसी सुनसान जगह पर फेंककर, इनके सामानों के साथ चंपत हो जाते हैं ।
सूत्रों के मुताबिक मूलतः दरभंगा जंक्शन व कादिराबाद बस पड़ाव पर उतरने वाले यात्रियों को हु इन नशाखुरानी गिरोह वालों ने अपना साफ्ट टारगेट बना रखा है । जानकारी के अनुसार जंक्शन से उतरकर दूर जाने वाले यात्रियों के साथ गिरोह के सदस्य लग जाते हैं । यात्री जिस ओर जाने की बात कहता है गिरोह के सदस्य उसी ओर जाने की बात कहकर उनके साथ हो जाते है । फिर रास्ते में चाय अथवा कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश कर देते है । जिसके बाद बडे ही इतमीनान से उसका सामान लेकर फरार हो जाने में कामयाब हो जाते हैं ।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS