ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
झारखंड
बूचड़खाने बंद होने से मांस के बाजार में सन्नाटा
By Deshwani | Publish Date: 4/4/2017 12:20:16 PM
बूचड़खाने बंद होने से मांस के बाजार में सन्नाटा

बूचड़खाने को बंद करने का असर दिख रहा बाजारों पर

चतरा, (हि.स.) । राज्य सरकार की ओर से अवैध रुप से संचालित बूचड़खाने को बंद करने का असर दिख रहा है। बूचड़खाने के बंद होने से मांस के बाजारों में सन्नाटा पसर गया है। सरकार के आदेश का प्रभाव केवल छोटे-बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि गांवों तथा कस्बों में लगने वाले सप्ताहिक हाटों में भी देखने को मिल रहा है। शहर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में मांस तथा शराब बिकने वाले बाजार बिल्कुल सुनसान नजर आ रहे हैं। प्रशासन की चुस्ती से यह बंद सफल हो पाया । 

गौरतलब है कि प्रतापपुर में लगने वाला साप्ताहिक हाट दो भागों में बंटा हुआ है। एक तरफ साग सब्जी का लगने वाला दुकान होता है जबकि उसके कुछ ही दूरी पर मांस तथा शराब बिकने का बाजार रहता है। लेकिन अब बाजारों में सन्नाटा पसरा रह रहा है। इससे जुड़े व्यवसायियों का कहना है कि यह हमलोगों के जीविका का साधन था। लेकिन सरकार ने इस बंद करने का निर्णय लेकर हमलोगों की रोजगार को छिन लिया है। अब हमें जीविका के लिए दूसरा साधन देखना पड़ेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS