ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
झारखंड
तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान शुरू
By Deshwani | Publish Date: 2/4/2017 5:00:12 PM
तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान शुरू

चतरा, (हि.स.)। जिले के बारह प्रखंडों में रविवार से तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की गयी है। चतरा के उप-विकास आयुक्त जिशान कमर ने मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल मे शून्य से लेकर पांच साल तक के बच्चों को पल्स पोलियो की दवा पिलाकर अभियान की शुरुआत की। 

चतरा जिले के सभी बारह प्रखंडों मे 2,16412 लाख बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। अभियान को सफल बनाने के लिए 1774 पोलियो बुथ बनाए गए है। इसके अलावा पोलियो की दवा पिलाने के लिये प्रत्येक सार्वजनिक स्थल पर भी कैम्प बनाया गया है। 
मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर एस.पी. सिंह ने बताया कि चतरा जिले से सटे बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों मे विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हंटरगंज, प्रतापपुर, कान्हाचट्टी, ईटखोरी प्रखंडों की सीमा बिहार से सटती है और इन क्षेत्रों के प्रत्येक गांव मे पल्स पोलियो बूथ बनाये गये हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS