ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
झारखंड
शिक्षिका की प्रताड़ना से परेशान छात्राओं ने किया हंगामा
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2017 4:57:16 PM
शिक्षिका की प्रताड़ना से परेशान छात्राओं ने किया हंगामा

चतरा, (हि.स)। जवाहर नवोदय विद्यालय में हिंदी की शिक्षिका सह हायर सेकेंडरी की हाउस मिस्ट्रेस कुमारी पदमिनी छात्राओं को टॉचर करती हैं। शिक्षिका पिछले तीन माह से छात्राओं को बात-बात पर परेशान कर रही है। शिक्षिका की प्रताड़ना से तंग आकर मंगलवार अहले सुबह विद्यालय की नवम से लेकर 12वीं तक की छात्राओं ने प्राचार्य का घेराव किया और शिक्षिका सह हाउस मिस्ट्रेस को हटाने की मांग की। लगभग दो घंटे तक छात्राओं ने प्राचार्य कक्ष में हंगामा किया और प्राचार्य से न्याय की गुहार लगाती रही। 

प्राचार्य ने छात्राओं से आरोपी शिक्षिका के विरुद्ध कार्रवाई के लिए 24 घंटे का समय मांगा और मौके पर ही उन्हें हाउस मिस्ट्रेस से हटाने तथा बालिका छात्रावास के पास ही स्थित आरोपी शिक्षिका का हाउस क्वाटर बदलने की बात कही। तब जाकर छात्राएं शांत हुईं। प्राचार्य देवेश नारायण को तीन पन्ने में दिए आवेदन में छात्राओं ने कहा है कि हिंदी शिक्षिका कुमारी पदमिनी छात्राओं को जंगली, छुछुंदर और छोकड़ी कहकर बुलाती हैं। हिंदी शिक्षिका कुमारी पदमिनी की प्रताड़ना से प्रताड़ित छात्राओं ने दो माह पूर्व भी प्राचार्य को लिखित आवेदन दिया था। 22 दिसम्बर 2016 को भी छात्राओं ने प्राचार्य को आवेदन देकर शिक्षिका पर प्रताड़ित करने तथा उन्हें हाउस मिस्ट्रेस के पद से हटाने की मांग की थी। उस समय आवेदन देने के बाद प्राचार्य ने छात्राओं और शिक्षिका के साथ बैठक कर मामले को शांत करा दिया था। 
दिसम्बर माह में छात्राओं द्वारा प्राचार्य को आवेदन देने के बाद से शिक्षिका छात्राओं को और प्रताड़ित करने लगी। इसके बाद छात्राओं ने हंगामा किया। विद्यालय के प्राचार्य देवेश नारायण ने कहा कि मामला काफी गंभीर है। तत्काल आरोपी शिक्षिका कुमारी पदमिनी को हाउस मेस्ट्रेस से हटा दिया गया है। शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिजनल ऑफिस पटना को पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन माह पूर्व भी उक्त शिक्षिका के खिलाफ छात्राओं ने आवेदन दिया था।
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS