ब्रेकिंग न्यूज़
राज कपूर की आरके स्टूडियो में लगी आगपीएमजी ने शुभांरभ किया मोतिहारी में 'माई स्टांप' काउंटर, बनाइए अपनी तस्वीर का डाक टिकटगोलियों से थर्राया कल्याणपुर का इलाका, पुलिस व बदमाशों के बीच घंटों मुठभेड़निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान का प्रमोशन, कैबिनेट मंत्री पद की ली शपथमोदी कैबिनेट : सभी नये चेहरे राज्यमंत्री और धर्मेंन्द्र, पीयूष, निर्मला व मुख्तार को प्रमोशनआज ब्रिक्स सम्मेलन में भाग लेने चीन रवाना होंगे पीएम मोदीमंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों ने की प्रधानमंत्री से मुलाकातमोदी कैबिनेट विस्तार पर नीतीश का बड़ा बयान, हमलोगों को नहीं है कोई जानकारी
झारखंड
चतरा में खुलेगा केन्द्रीय विद्यालय
By Deshwani | Publish Date: 17/6/2017 2:09:19 PM
चतरा में खुलेगा केन्द्रीय विद्यालय

 चतरा,  (हि.स)। उग्रवाद प्रभावित चतरा जिले के छात्र-छात्राएं अब केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ाई करेंगे। जिला मुख्यालय से करीब बीस किलोमीटर की दूरी पर केन्द्रीय विद्यालय खुलेगा। इसी सत्र से केन्द्रीय विद्यालय में पढ़ाई भी शुरू हो जाएगी। केन्द्रीय विद्यालय समिति के अधरेन्द्र गोयल ने बताया कि सिमरिंड मुख्यालय स्थित शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज के समीप ही केन्द्रीय विद्यालय खुलेगा। उन्होंने बताया कि फिलहाल प्लस उच्च विद्यालय परिसर में ही कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। 

उन्होंने बताया कि भारत सरकार द्वारा नक्सल प्रभावित जिलों में केन्द्रीय विद्यालय खोलने का प्रस्ताव है। इसके तहत चतरा जिले में भी केन्द्रीय विद्यालय प्रस्तावित था और अब सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। इसी वर्ष अगस्त महीने से अस्थायी भवन में पठन-पाठन भी शुरू हो जाएगा। केन्द्रीय विद्यालय समिति की एक उच्च स्तरीय टीम ने सिमरिया प्रखंड मुख्यालय स्थित जमीन का निरीक्षण भी किया है। 
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS