ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
रेलकर्मियों का अच्छे और बड़े अस्पतालों में होगा इलाज, अब महाप्रबंधक नहीं डीआरएम करेंगे रेफर
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2018 10:40:57 AM
रेलकर्मियों का अच्छे और बड़े अस्पतालों में होगा इलाज, अब महाप्रबंधक नहीं डीआरएम करेंगे रेफर

छपरा (हि.स.)। पूर्वोत्तर रेलवे में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे प्रशासन ने उनके इलाज की समस्या को गम्भीरता से लिया है। रेल महाप्रबंधक को आदेश दिया गया है कि अब वे किसी भी कर्मचारी को बड़े अस्पताल में रेफर नहीं करेंगे। यह कार्य रेलवे के डीआरएम करेंगे।
रेलकर्मियों के इलाज को लेकर कई बार रेल मंत्रालय और बोर्ड से चर्चा कर पत्र व्यवहार किया गया था। रेल मंत्री और बोर्ड अध्यक्ष के साथ हुई बैठकों में इस समस्या को उठाया गया था। गम्भीर बीमारी से पीड़ित रेलकर्मियों को बेहतर इलाज के लिए बड़े अस्पताल में रेफर करना काफी मुश्किल हो रहा है। महाप्रबंधकों के पास महीनों फाइल को लटकाकर रखा जाता है, जिससे मरीजों की मौत तक हो जाती है। इसे रेलवे बोर्ड ने संज्ञान में लिया।
समस्या की गम्भीरता को देखते हुए मंत्रालय और बोर्ड ने संज्ञान लेते हुए सभी रेल जोन के महाप्रबंधकों के रेफर अधिकार को समाप्त कर दिया और यह अधिकार डीआरएम को दे दिया है। बोर्ड ने रेलवे के रेल प्रबंधकों को अधिकार देते हुए रेलकर्मियों को ये राहत प्रदान की है। रेलवे बोर्ड के इस आदेश से रेलकर्मियों में खुशी की लहर है। रेलकर्मियों को बेहतर इलाज मिल सके, इसके लिए प्रशासन बिहार व उत्तर प्रदेश में 12 अस्पतालों का चयन करेगी। चयन होने पर रेलवे मरीजों को रेफर करेगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS