ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
छपरा
अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी : एसपी
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 2:31:10 PM
अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ दर्ज होगी प्राथमिकी : एसपी

छपरा, (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने कहा है कि सारण जिले में वीडियो व फोटो वायरल कर सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है जिसे पुलिस प्रशासन ने इसे काफी गंभीरता से लिया है। इस मामले में जांच का आदेश दे दिया गया है और वीडियो व फोटो वायरल करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है जिनके खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सारण जिले के मशरख थाना क्षेत्र के अरना मकतब गांव में काली स्थान पर रात के अंधेरे में पर्दा, चादर आदि में केवल आग लगने की घटना घटित हुई थी जिसके लिए दोषी दोनों आरोपितों को मंदिर के पुजारी के बयान के आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि गिरफ्तार कर जेल भेजे गए आरोपितों के अलावा इस मामले में और कोई ना तो दोषी था और ना है लेकिन कुछ लोगों द्वारा दूसरा फर्जी वीडियो व फोटो को सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल कर अफवाह फैलाने की नाकाम कोशिश की जा रही है और इस जिले की गंगा-जमुनी तहजीब व सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। 
उन्होंने कहा कि इस जिले का गौरवशाली इतिहास रहा है। मौलाना मजहरूल हक तथा देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की इस धरती को गंगा जमुनी तहजीब व कौमी एकता के प्रतीक के रूप में जाना व माना जाता है। उन्होंने कहा कि इस जिले की गौरवशाली इतिहास को बिगाड़ने व सामाजिक सौहार्द को खतरे में डालने की गलत नीयत से असामाजिक तत्वों के द्वारा गलत अफवाह फैलाने का प्रयास किया जा रहा है जिस पर ध्यान नहीं देने की उन्होंने अपील की है और कहा है कि अफवाह पर ध्यान न दें तथा अफवाह नहीं फैलाएं। 
उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों के बारे में अपने नजदीकी थाना को सूचित करें। जिस वाट्सएप ग्रुप व फेसबुक, मैसेंजर , ट्वीटर से वीडियो या फोटो भेजा जा रहा है, उसे चिन्हित किया जा रहा है। ब्लूटूथ या अन्य माध्यमों से भी अगर विडियो फोटो एक दूसरे पर फारर्वाड किया जाएगा, उस मोबाइल धारक के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ऐसे असामाजिक तत्वों पर कठोर कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जिसके लिए सभी थानाध्यक्षों तथा पुलिस पदाधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS