ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
छपरा
बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों समेत पांच की गई जान
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2017 11:25:16 AM
बाढ़ के पानी में डूबने से दो बच्चों समेत पांच की गई जान

छपरा, (हि.स.). जिले में आई भीषण बाढ़ की तबाही ने दो बच्ची समेत पांच की जान ले ली। बाढ़ के पानी में डूबने से दोनों बच्ची समेत पांच लोगों की मौत रविवार को हो गई। जिले में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। पहले से जिले में एक लाख परिवार प्रभावित थे जिसकी संख्या बढ़ कर डेढ़ लाख परिवार हो गई है। बाढ़ की भीषण स्थिति के कारण जिला प्रशासन ने राज्य सरकार से अतिरिक्त राशि की मांग की है। आपदा प्रबंधन विभाग की राशि कम पड़ गई है। 
शौच करने गए दो छात्रों के पैर फिसलने से नदी में चले गए। आसपास के लोग पानी के अंदर जा छात्रों को बचाते तब तक आयुष राज उर्फ साहिल कुमार सिंह की मौत हो चुकी थी। वहीं बचाने गए दूसरे छात्र मनीष कुमार साह को ग्रामीणों ने मसक्कत से जिंदा बाहर निकाला।
 
जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर सरायबॉक्स गांव के बरकुर्वा टोले निवासी स्वर्गीय मिथलेश कुमार सिंह का दूसरा पुत्र आयुष राज उर्फ साहिल कुमार सिंह(10)व मनीष कुमार साह घर के ही पास गंडकी नदी के पास शौच करने गए जहां आयुष का पैर फिसल गया। उसे बचाने के लिए मनीष भी पानी के तरफ बढ़ा जब तक आयुष बाढ़ के पानी मे जा फसा था।बचाने गए मनीष भी नदी के तोड़ में जाने लगा तब तक राहगीर व ग्रामीण पानी के अंदर डूब रहे मनीष को बचाया और करीब दो घंटे की मसक्कत के बाद आयुष को पानी से मृत निकाला गया।
जिले के तरैया थाना क्षेत्र के लौवा गांव के नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक कैलाश राय (50 वर्ष ) उम्र बताया जा राहा है। मौके पर पहुंचे गोताखोरो ने उसके शव को पानी से बाहर निकाला। उसके बाद चिकित्सा पदाधिकारी ने उसको मृत घोषित कर दिया। घटना स्थल पर पहुंची गोताखोरो की टीम में अशोक कुमार, तेज़बली,दिलीप ,रामशंकर, निराला,सुग्रीव, विनय ,विश्वकर्मा, रंजीत ,जीतन आदि शामिल थे । 
जिले के गड़खा प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत राज नरांव के ग्राम चांदपुरवा के बीरबहादुर राय के पौत्र की मौत संठा नहर में डूबने से रविवार को हो गई। इस घटना के बाद युवक के परिजनों में कोहराम मच गया और गांव में मातम छा गया है। बीडीओ ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार जो भी सहायता देने का प्रावधान है, उसे देने की कार्रवाई की जा रही है ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS