ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
छपरा
गंडक खतरे के निशान से ऊपर, गंगा व सरयू के जल स्तर में भी बढ़ोत्तरी
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2017 9:30:25 AM
गंडक खतरे के निशान से ऊपर, गंगा व सरयू के जल स्तर में भी बढ़ोत्तरी

छपरा, (हि.स.)। सारण जिले के छपरा में गंडक नदी का जलस्तर सोमवार को खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया। वहीं गंगा एवं सरयू नदी के जलस्तर में भी वृद्धि हो रही है।
लगातार हो रही बारिश से नदियों का जल स्तर बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटे के दौरान गंडक नदी के जलस्तर में दो फीट की वृद्धि हुई है और नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण अगले 24 घंटे तक लगातार जलस्तर में वृद्धि होने की आशंका बनी हुई है। जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं गंडक नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। जिले की अन्य नदियां खतरे की निशान को छूने को तैयार हैं। सोमवार की सुबह आठ बजे गंगा, सरयू नदी का जल स्तर स्थिर पाया गया, लेकिन शाम को नदियों के जलस्तर में वृद्धि को देखते हुए तटबंधों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। 
डीएम हरिहर प्रसाद ने बताया कि बाढ़ के मद्देनजर विशेष चौकसी बरती जा रही है और प्रशासन किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। पुलिस बलों के साथ कनीय अभियंता अपने-अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। रिविलगंज थाना क्षेत्र के सिताब दियारा क्षेत्र में सरयू नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से बाढ़ व कटाव का खतरा बढ़ गया है। उत्तर प्रदेश के हिस्से वाले सिताब दियारा क्षेत्र में सरयू नदी ने कटाव तेज कर दिया है और आधा दर्जन से अधिक गांवों के करीब 400 परिवार के लोग विस्थापित हो गये हैं। जल संसाधन विभाग के कार्यपालक अभियंता विनोद कुमार ने बताया कि सबसे ज्यादा खतरा गंडक नदी के जलस्तर में वृद्धि होने से है, लेकिन प्रशासन किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS