ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
छपरा
छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह का आज होगा उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2017 9:21:01 AM
छह दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह का आज होगा उद्घाटन

छपरा, (हि.स.)। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन के रेलवे सुरक्षा बल बैरक में छह दिवसीय श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है और समारोह का उद्घाटन सोमवार की शाम को सात बजे किया जाएगा। 
उद्घाटन समारोह में प्रमंडलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, डीआइजी अजीत कुमार राय, डीएम हरिहर प्रसाद, एसपी हरकिशोर राय, जिला एवं सत्र न्यायाधीश समेत अन्य विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे। जन्मोत्सव समारोह के अवसर पर आरपीएफ बैरक मंदिर में भव्य व आकर्षक झांकी तैयार की गई है। बैरक के आस-पास काफी संख्या में झुला, जादूगर, मीना बाजार, खिलौने, सौंदर्य सामग्री, मिठाई, लजीज व्यंजन की दुकानें रविवार से ही सज चुकी है। 
रेलवे सुरक्षा बल के जवान तथा रेलवे कर्मचारी इस आयोजन को सफल बनाने में जुटे हुए हैं। इस अवसर पर नियमित रूप से हवन पूजन, भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा तथा मथुरा से आई श्री कृष्ण लीला मंडली की ओर से श्री कृष्ण लीला की प्रस्तुति की जाएगी। 14 अगस्त को कार्यक्रम का उद्घाटन तथा पूजा अर्चना की जाएगी। 
पहले दिन हवन पूजन तथा श्री कृष्ण लीला का आयोजन होगा। 16 अगस्त को भी श्री कृष्ण लीला होगा। 17 -18 अगस्त को रंगा रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसमें संगीत व नृत्य की प्रस्तुति होगी। 19 अगस्त को समारोह का समापन किया जाएगा। मेले में सुरक्षा, रौशनी तथा पेयजल आपूर्ति की व्यापक व्यवस्था की गई है। 
 
शहरवासियों के मनोरंजन का है केन्द्र 
प्रत्येक वर्ष श्रीकृष्ण जन्मोत्सव समारोह के दौरान एक सप्ताह तक शहर तथा ग्रामीण इलाकों के लोगों के मनोरंजन का केन्द्र आरपीएफ बैरक बना रहता है। श्री कृष्ण जन्मोत्सव की झांकी देखने व मेले का आनंद उठाने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटती है और मेला में आरपीएफ तथा जीआरपी के जवान काफी मुस्तैद रहते हैं। शहर के मध्य में स्थित छपरा जंक्शन के आरपीएफ बैरक में संध्या समय से लेकर देर रात तक मेलार्थियों की भीड़ से पूरा शहर गुलजार रहता है । 
 
क्या कहते हैं आयोजक 
श्री कृष्ण जन्मोत्सव समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है और समारोह का उद्घाटन 14 अगस्त को शाम सात बजे किया जाएगा। इसे सफल बनाने में रेलवे सुरक्षा बल के जवान, रेलवे कर्मचारी तथा आमजन सहयोग कर रहे हैं।
-शहनवाज हुसैन प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल, छपरा, जंक्शन
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS