ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
हत्या से आक्रोशित अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, थाना चौक जाम
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2017 6:06:07 PM
हत्या से आक्रोशित अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, थाना चौक जाम

छपरा,  (हिस) । शहर के जाने -माने अधिवक्ता रमेन्द्र शर्मा की हत्या की खबर मिलते ही विधि मंडल के अधिवक्ता गुरूवार को आक्रोशित हो गये और यहां की सड़कों पर उतर आए । हत्या के विरोध में उन्होंने शहर में जुलूस निकाला और पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर अपने आक्रोश का इजहार किया। अधिवक्ताओं ने थाना चौक के पास समाहरणालय पथ और डाक बंगला रोड को जाम कर दिया।
इस वजह से शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी और शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी । करीब दो घंटे तक अधिवक्ताओं का आंदोलन चलता रहा । आक्रोशित अधिवक्ता पुलिस अधीक्षक को वार्ता करने के लिए कार्यालय से बाहर निकलने की मांग कर रहे थे ।
सड़क जाम हटाने तथा आक्रोशित अधिवक्ताओं को शांत कराने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष तथा नगर थाना की पुलिस काफी देर तक मशक्कत करते रहे। करीब दो घंटे तक चला अधिवक्ताओं का आंदोलन पुलिस अधीक्षक अनसुइया रणसिंह साहू के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी ।
स्पेशल टास्क फोर्स का एसपी ने किया गठन
अधिवक्ता हत्या मामले की जांच और हत्यारों की गिरफ्तारी के पुलिस अधीक्षक अनसुइया रणसिंह साहू ने स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया है और हत्या के आरोपितों को सजा दिलाने के लिए स्पीडी ट्रायल चलाने का निर्देश दिया है । स्पेशल टास्क फोर्स का गठन सहायक पुलिस अधीक्षक मनीष के नेतृत्व में किया गया है । पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में हत्या के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के लिए व्यापक स्तर पर छापेमारी शुरू करने का निर्देश दिया है ।
जेल में बनी थी अधिवक्ता की हत्या की योजना
अधिवक्ता रमेन्द्र शर्मा की हत्या की योजना छपरा मंडल कारा में बनी थी । प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है । अधिवक्ता की हत्या जिस तरह से की गयी है , उससे यह बात भी उजागर हुआ है गोली मारने वाला कोई पेशेवर अपराधी होगा जो जान लेने के लिए शरीर के महत्वपूर्ण हिस्सों पर गोली मारा है । अपराधियों ने अधिवक्ता पर पांच गोली चलायी जिसमें से तीन गोली अधिवक्ता को लगी । गोली लगने के बाद अधिवक्ता की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी । अधिवक्ता की मौत की पुष्टि सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने कर दिया ।
अधिवक्ता ने लगायी थी सुरक्षा की गुहार
अधिवक्ता रमेन्द्र शर्मा ने अपने जान माल की सुरक्षा की गुहार लगाई थी । अधिवक्ता ने गड़खा थाना की पुलिस के अलावा पुलिस अधीक्षक, डीआइजी तथा अन्य वरीय पुलिस अधिकारियों को पत्र सौंप कर अपने जान माल पर खतरे की आशंका जताई थी और उनसे सुरक्षा की गुहार लगाई थी । परिजनों ने बताया कि रमेन्द्र शर्मा के बयान पर दर्ज मामले में पांच लोगों को सजा होने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS