ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
रेलवे पुलिस के जवान कावंरियों के वेष में अपराधियों पर रखेंगे नजर
By Deshwani | Publish Date: 10/7/2017 12:57:03 PM
रेलवे पुलिस के जवान कावंरियों के वेष में अपराधियों पर रखेंगे नजर

छपरा, (हि.स.)। सोमवार से शुरू हो रहे श्रावणी मेले को लेकर राजकीय रेलवे पुलिस भी पूरी तरह से चौकस हो गई है। भीड़ को देखते हुए छपरा जंक्शन से लेकर सोनपुर तथा सीवान,थावे समेत सभी स्टेशनों पर जीआरपी व आरपीएफ के जवान को पूरी मुस्तैदी के साथ तैनाती की गयी है। असामाजिक तत्वों पर नजर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जायेगी। रेल पुलिस उपाधीक्षक डा अखिलेश कुमार ने बताया कि श्रावणी मेले को देखते हुए छपरा जंक्शन, सोनपुर , थावे, सीवान सहित सभी स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है। ट्रेनों में तैनात होने वाले स्कॉर्ट पार्टी को भी असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए कहा गया है। खासकर नशाखुरानी गिरोह व चोर गिरोह पर रेल पुलिस विशेष ध्यान रखेगी। अक्सर बाबा धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों के सामान गायब होने की शिकायत मिलती है। रेल में होने वाले अपराध को लेकर ट्रेनों में भी शिकायत सुनने की व्यवस्था की गयी है। चलती ट्रेन में अगर कोई अपराध होता है तो, इसकी सूचना स्कॉर्ट पार्टी के साथ ही रेलवे कंट्रोल रूम को भी दी जा सकती है। असामाजिक तत्वों व अपराधियों पर नजर रखने के लिए कांवरिया टीम का गठन किया है। एक टीम में एक हवलदार व चार सिपाही रहेंगे। टीम स्टेशन के अलावा ट्रेनों में भी तैनात रहेगी। टीम के सदस्य कांवरिया ड्रेस में रहेंगे, ताकि अपराधियों पर नजर रखने में सहूलियत हो सके। इसको लेकर सभी रेल थानाध्यक्षों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है । वरीय पुलिस पदाधिकारी भी कांवरिया ड्रेस में तैनात पुलिसकर्मियों के डयूटी की जांच करेंगे ।
क्या कहते हैं अधिकारी
ट्रेनों में श्रावणी मेले के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा तथा अपराधियों पर नकेल कसने के लिए व्यापक उपाय किया गया है । पुलिस कर्मियों को भी कावंरियों के ड्रेस में तैनात किया गया है ।
डा अखिलेश कुमार 
रेल पुलिस उपाधीक्षक 
सोनपुर
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS