ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
छपरा जंक्शन का निरीक्षण 5 को, आएगी रेलवे बोर्ड की टीम
By Deshwani | Publish Date: 2/7/2017 4:44:20 PM
छपरा जंक्शन का निरीक्षण 5 को, आएगी रेलवे बोर्ड की टीम

छपरा, (हि.स.) । रेलवे बोर्ड की यात्री सेवा समिति के सदस्यों की टीम 5 जुलाई को छपरा जंक्शन का निरीक्षण करने आएगी । इसको लेकर रेलवे प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है । यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखने के लिए रेलवे मंत्रालय की ओर से यात्री सेवा समिति का गठन किया गया है और इस समिति के सदस्य पहली बार छपरा जंक्शन आ रहे हैं । समिति के अध्यक्ष लालबहादूर यादव के नेतृत्व में पांच सदस्यीय टीम के आने की जानकारी रेलवे प्रशासन को दे दी गयी है ।

समिति के सदस्य मुख्य रूप से यहां उपलब्ध यात्री सुविधाओं की समीक्षा करेंगे और इसकी रिपोर्ट रेलवे बोर्ड तथा रेलवे मंत्रालय को सौपेंगे । छपरा जंक्शन पूर्वोत्तर रेलवे के ए वन क्लास का स्टेशन है और राजस्व देने के मामले शीर्ष पर है । इस लिहाज से मानक के अनुरूप यात्रियों को सुविधा दी जा रही है या नहीं? इस बिन्दू पर विशेष रूप से चर्चा होगी ।
 
इस पर होगा फोकस
पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुरक्षा व्यवस्था विश्रामालय व प्रतीक्षालय की सुविधा ट्रेनों के परिचालन में समय पालन स्टेशन परिसर में खान पान की सुविधा, ट्रेनों की संख्या के अनुपात में प्लेटफार्म की उपलब्धता प्रकाश की व्यवस्था, टिकट बुकिंग काउंटर तथा कम्प्यूटरीकृत आरक्षण टिकट बुकिंग काउंटर की सुविधा और स्टेशन परिसर की साफ-सफाई बाहरी परिसर में वाहन स्टैंड की सुविधा पर फोकस होगा |
 
क्या कहते हैं अधिकारी 
पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि रेलवे बोर्ड के यात्री सेवा समिति के सदस्यों की टीम 5 जुलाई को छपरा जंक्शन आएगी । यात्री सुविधाओं की समीक्षा की जाएगी । टीम के आगमन को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS