ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
कई माह से गायब है छपरा जंक्शन के मुख्य द्वार पर लगी घड़ी
By Deshwani | Publish Date: 1/7/2017 3:16:10 PM
कई माह से गायब है छपरा जंक्शन के मुख्य द्वार पर लगी घड़ी

छपरा, (हि.स.) । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन का आधुनिकीकरण किया जा रहा है जिस पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जा रही है लेकिन मुख्य द्वार पर लगी घड़ी खराब हो गयी तो, उसकी मरम्मती कराकर चालू कराने के बजाय खोलकर अधिकारियों ने रखवा दिया है । मुख्य द्वार के टावर पर लगी घड़ी कई माह से गायब है । हालांकि उसकी चोरी नहीं हुयी है लेकिन घड़ी खोल कर कहां रखा गया है । इसकी सही जानकारी नहीं है । पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर करीब दस वर्ष पहले यह घड़ी लगायी गयी जिससे बाहरी परिसर में दूर दूर तक खड़े यात्रियों को समय देखने के काम आती थी । छपरा जंक्शन के जीवंत व चलंत होने की प्रतीक के रूप में लगी घड़ी हटा दिए जाने से टावर सुना सुना लगता है और यात्री जब स्टेशन परिसर में प्रवेश करते ही समय पता करना चाहते हैं तो, टावर पर घड़ी नहीं पाकर रेलवे प्रशासन को कोसते हुए आगे बढ़ जाते हैं । दैनिक यात्रियों का कहना है कि जल्द बाजी स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए जाने के दौरान चलते- चलते समय पता करने का अच्छा साधन घड़ी थी । घड़ी को हटाने के कारण समय जानने के लिए दूसरे साधनों का सहारा लेना पड़ता है । खास कर वैसे यात्रियों को समय पता करने के लिए दूसरे से पूछना पड़ता है जो अपने पास घड़ी व मोबाइल नहीं रखते हैं । 


करोड़ों खर्च कर हो रहा है आधुनिकीकरण
छपरा जंक्शन के आधुनिकीकरण और यात्री सुविधाओं के विकास तथा विस्तार करने पर करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जा रही है लेकिन एक घड़ी की मरम्मत नहीं कराया जा रहा है । रेलवे प्रशासन की ओर से छपरा जंक्शन पर वाई फाई की फ्री सुविधा बहाल की गई है और इंटिग्रेटेड प्रोटेक्शन सिस्टम के तहत सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है । सेल्फ पर्चेजिंग जेनरल टिकट वेंडिंग मशीन मशीन लगाया गया है और ट्रेनों कोच इंडिकेशन डिस्पले बोर्ड लगाया जा चुका है । यात्रियों की सुविधा के लिए स्वचालित सीढ़ी का निर्माण चल रहा है । डिजिटल आरक्षण चार्ट डिस्पले बोर्ड भी लगाए गए हैं। कई अन्य आधुनिक उपकरणों को स्थापित किया गया है जिसमें सुरक्षा जांच के भी आधुनिक उपकरण शामिल हैं । 
 
क्या कहते हैं अधिकारी 
वाराणसी मंडल, पूर्वोत्तर रेलवे के रेलवे जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि घड़ी क्यों हटाया गया है, इसकी जांच करने और तत्काल घड़ी लगाने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया गया है । 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS