ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बक्सर
सचेत नागरिकों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2017 3:06:36 PM
सचेत नागरिकों के सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बक्सर, (हि.स.)। रेलवे के एक गेट मैंन को चाय पीने की ऐसी तलब लगी कि चौसा रेलवे क्रॉसिंग के फाटक को वह खुला छोड़कर चाय पीने चला गया, वह भी उस वक्त जब बक्सर मुगलसराय पैसेंजर ट्रेन 70 की स्पीड से वहां से गुजरने वाली थी। 

वह तो कुछ सचेत नागरिकों के सूझबूझ का कमाल था कि उन्होंने अविलम्ब पटरी के दोनों तरफ मानव चैन बनाकर सकुशल उक्त पैसेंजर ट्रेन को पास कराया और एक मानवी उदंडता के चलते होने वाली किसी अज्ञात दुर्घटना को टाल दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बीते रविवार चौसा रेलवे क्रासिंग का फाटक बंद नहीं था और अपने केबिन में तैनात रहने वाला गेट मैन भी वहां से नदारत था। इधर, लोगों ने जब ट्रेन को आते देखा तो उनके होश उड़ गए। पहले तो उन्होंने हल्ला कर आनन-फानन में वाहन चालकों को रोका और मानव चैन बनाकर किसी हादसे को टाल दिया। लोगों ने कहा की आए दिन कोई न कोई रेल हादसा होता रहता है, पर रेलकर्मी अपने कार्य शैली में कोई बदलाव नहीं ला रहे हैं। 

 

गेट मैन की इस लापरवाही के लिए चौसा स्टेशन मास्टर ने पैसेंजर ट्रेन के चालक के बयान पर फाटक संख्या 77 के गेट मैन के खिलाफ दो सदस्यीय जांच टीम का गठन कर दिया है। 

 

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/वीरेन्द्र/आशुतोष

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS