ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बक्सर
जेल में समस्या है तो आवेदन दे सकते हैं कैदी
By Deshwani | Publish Date: 10/10/2017 2:44:22 PM
जेल में समस्या है तो आवेदन दे सकते हैं कैदी

बक्सर, (हि.स.)। सूबे का पहला ओपन जेल का उद्देश्य पुरी तरह सार्थक है। कैदियों को परिवार के साथ रहने की छूट जेल की घुटन भरी जिन्दगी से मुक्त दस किलोमीटर के दायरे में काम करने की छूट आदि कुछ ऐसे ही संकल्पना को लेकर शुरुआत हुई। इसके सार्थक होने का प्रमाण यह है कि यहां से कैदी भागना भी चाहे तो साथी कैदी ही इसका विरोध करते हैं। जहां इस संकल्पना को और मजबूती देने के उद्देश्य से ओपन जेल में कैदियों के समस्या के समाधान के लिए लीगल एंड क्लिनिक का संचालन किया गया। इसके तहत जिला विधिक सेवा प्रधिकार का पैनल ओपन जेल के कैदियों के समस्या के निवारण के लिए उपस्थित था। 
बीते सोमवार ओपन जेल के सभा कक्ष में इस बाबत कैदियों को संबोधित करते हुए प्रभारी सहायक अधीक्षक प्रमोद कुमार ने कहा की कैदियों को अगर कोई समस्या है तो वे आवेदन करें। जिसे सम्बंधित विभाग को भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा की सरकार ने कैदियों की समस्याओं के समाधान के लिए कई रास्ते निर्देशित किए हैं। ऐसे में उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। इस के अलावा पैनल ने उपस्थित कैदियों को कई जानकारियां दी। पैनल ने कहा की असमय रिहाई के लिए या उनमें आने वाली समस्या को लेकर भी कैदी पैनल के पास जा सकते हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS