ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
गडकरी की मौजूदगी में हुआ वीओसीपीटी और टेंगडेको के बीच कोयला जेटी को अपग्रेड करने का समझौता
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2017 5:49:49 PM
गडकरी की मौजूदगी में हुआ वीओसीपीटी और टेंगडेको के बीच कोयला जेटी को अपग्रेड करने का समझौता

नई दिल्ली, (हि.स.)। वी.ओ. चिदंबरनार पोर्ट ट्रस्ट (वीओसीपीटी) के कोयला जेटी-। और कोयला जेटी-।। के उन्नयन के लिए सोमवार को यहां वीओसीपीटी और तमिलनाडु जनरेशन एंड डिस्ट्रिब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड (टेंगडेको) के बीच समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर हुए। जेटी 1 और 2 के उन्नयन की अनुमानित लागत लगभग 800 करोड़ है। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, सड़क परिवहन, राजमार्ग और नौवहन राज्यमंत्री पी राधाकृष्णन और तमिलनाडु के बिजली मंत्री पी थांगमनी भी मौजूद थे। 

नितिन गडकरी ने कहा कि वीओ चिदंबरनार पोर्ट के दोनों कोल जेटी की क्षमता 6.25 एमटीपीए है| अब इसमें चार गुणा वृद्धि होगी और यह 24 एमटीपीए हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से टेंगडेको और वीओसीपीटी दोनों को फायदा होगा। इससे जेटी द्वारा अधिक मोटा और कुशल कोयले को संभाल होगा और इस प्रकार रसद लागत में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि यह बिजली के सस्ता उत्पादन की अनुमति देगा जो औद्योगिक विकास के लिए बहुत फायदेमंद होगा।
उन्होंने कहा कि पावर जनरेशन के लिए महत्वपूर्ण है। तमिलनाडु सरकार में बिजली की कीमत घटेगी। अंतरराष्ट्रीय बाजार से प्रतिस्पर्धा के लिए लोजिस्टिक कीमत बहुत महत्वपूर्ण है। इसे औद्योगिक विकास को बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए भूमि अधिग्रहण नहीं किया जाएगा।
समझौता ज्ञापन पर वीओसीपीटी के अध्यक्ष एस अनंत चन्द्र बोस और टेंगडेको के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक डॉ. एम. साईं कुमार ने हस्ताक्षर किये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS