ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
निवेश आकर्षित करने के लिए सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर जाएंगे हरियाणा के सीएम
By Deshwani | Publish Date: 15/5/2017 5:48:05 PM
निवेश आकर्षित करने के लिए सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर जाएंगे हरियाणा के सीएम

नई दिल्ली, (हि.स.)। हरियाणा को निवेश के लिए सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में विकसित करने की दिशा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर संभव कदम उठा रहे हैं। इस कड़ी में वह एक प्रतिनिधिमण्डल को साथ लेकर सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर भी जाएंगे। मुख्यमंत्री इसी माह 21 मई से 25 मई तक प्रतिनिधिमंडल के साथ सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर जाएंगे।

सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा के संदर्भ में मुख्यमंत्री ने औद्योगिक एवं व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के साथ गहन विचार- विमर्श किया। हरियाणा को निवेश की दृष्टि से सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में विकसित करना प्रदेश सरकार की अहम प्राथमिकता है। इस दिशा में राज्य सरकार द्वारा अभूतपूर्व प्रयास किए जा रहे हैं। हरियाणा में अधिकाधिक निवेश को आकर्षित करने की दिशा में हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा यूएसए-कनाडा, जापान व चीन की यात्राएं की जा चुकी हैं। हरियाणा को निवेश के लिए सर्वाधिक अनुकूल क्षेत्र के रूप में स्थापित किए जाने के लिए प्रयासों को और अधिक गति देने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 21 मई से 25 मई तक एक प्रतिनिधिमण्डल सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा पर जाएगा।

हरियाणा में औद्योगिक निवेश को और अधिक गति देने की दिशा मे सिंगापुर व हांगकांग की यात्रा को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी स्थित हरियाणा भवन में विभिन्न उद्योगपतियों व औद्योगिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों से विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विचार- विमर्श किया। बैठक में सिंगापुर के हरियाणा में स्थापित विभिन्न औद्योगिक प्रतिष्ठानों तथा अन्य औद्योगिक व व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। हरियाणा में निवेश को आकर्षित करने की दिशा कुछ क्षेत्रों पर विशेष फोकस किया जा रहा।

बैठक में हरियाणा के उद्योग व वाणिज्य मंत्री विपुल गोयल भी शामिल रहे। हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल व हरियाणा औद्योगिक एवं आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबन्ध निदेशक राजा शेखर वूंडरू मौजूद रहे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS