ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
शेयर बाजार: प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी बाजार की नजर
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2017 4:07:11 PM
शेयर बाजार: प्रमुख आर्थिक आंकड़ों, तिमाही नतीजों पर रहेगी बाजार की नजर

 मुंबई, (आईपीएन/आईएएनएस)। घरेलू शेयर बाजार में आगामी सप्ताह में निवेशक वैश्विक आर्थिक आंकड़ें, वैश्विक बाजारों के रूझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) के निवेश, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों पर नजर बनाए रखेंगे। आगामी सप्ताह भारतीय कंपनियों के तीसरी तिमाही के नतीजे जारी होंगे जिनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज और एलआईसी हाउसिग फाइनेंस 16 जनवरी यानी सोमवार को अक्टूबर-दिसंबर 2016 तिमाही के नतीजे जारी करेंगे। 

एक्सिस बैंक और यस बैक 19 जनवरी को जबकि अडानी पावर और आरबीएल बैंक 20 जनवरी को तिमाही नतीजे जारी करेंगे जिनपर निवेशकों की नजर बनी रहेगी। इस दौरान सरकारी क्षेत्र की तेल कंपनियों पर भी नजर रहेगी। इस महीने के मध्य में ईंधन की कीमत में संशोधन होने जा रहा है। 

गौरतलब है कि हर महीने के मध्य या अंत में ईंधन कीमतों की समीक्षा की जाती है। शेयर बाजार में आगामी सप्ताह महंगाई दर के आंकड़ें भी जारी करेगी। सरकार 16 जनवरी यानी सोमवार को थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई) पर आधारित महंगाई दर के आंकड़े जारी करेगी। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने 31 जनवरी से बजट सत्र आहूत करने का सुझाव दिया है। सरकार एक फरवरी को आम बजट पेश कर सकती है। 

एक फरवरी को आम बजट पेश करने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है क्योंकि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर इन पांच राज्यों में चार फरवरी से आठ मार्च तक विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसके चलते एक फरवरी को आम बजट पेश करने को लेकर विवाद गहराया हुआ है। 

वैश्विक मोर्चे पर बात करें तो अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीतियों पर निवेशकों की नजर बनी रहेगी। इस दौरान चीन के चैथी तिमाही के जीडीपी आंकड़े भी जारी किए जाएंगे। चीन के औद्योगिक उत्पादन आंकड़े 16 जनवरी को पेश किए जाएंगे। इसके साथ ही ब्रिटेन के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) पर आधारित आंकड़े भी जारी किए जाएंगे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS