ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
शेयर बाजार: जारी रहेगा तेज उतार-चढ़ाव
By Deshwani | Publish Date: 23/4/2017 3:35:43 PM
शेयर बाजार: जारी रहेगा तेज उतार-चढ़ाव

 मुंबई, (आईएएनएस)। शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है। इस हफ्ते बाजार की चाल घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के रुख, कंपनियों के नतीजे, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगे। अप्रैल से मई के वायदा और विकल्प (एफएंडओ) खंड में अनुबंध धारक इसी हफ्ते परिपक्वता के बाद अपना दायित्व निर्धारित करेंगे। अप्रैल के डेरिवेटिव्स अनुबंध गुरुवार को खत्म हो रहे हैं। 

इस सप्ताह कई प्रमुख कंपनियों की चैथी तिमाही के आंकड़े जारी होनेवाले हैं, जिसमें इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) और अल्ट्राटेक के नतीजे सोमवार को आएंगे। एक्सिस बैंक और विप्रो के चैथी तिमाही के नतीजे मंगलवार को जारी किए जाएंगे। कोटक महिंद्रा बैंक और मारुति सुजुकी इंडिया के चैथी तिमाही के नतीजे गुरुवार को जारी होंगे। अंबुजा सीमेंट और आईडीएफसी के नतीजे शुक्रवार को जारी किए जाएंगे। 

इस सप्ताह सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों पर भी नजर रहेगी, क्योंकि वे महीने के बीच में तेल की कीमतों की समीक्षा करेंगी। तेल कंपनियां महीने के बीच में और अंत में हर पखवाड़े कच्चे तेल की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों के आधार पर तेल कीमतों की समीक्षा करती हैं। साथ ही जेट ईंधन की कीमतों की मासिक समीक्षा भी इस हफ्ते होगी, जिसके कारण विमानन कंपनियों के शेयरों पर नजर बनी रहेगी। जेट ईंधन की कीमतें सीधे तौर पर अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों से जुड़ी हैं। विमानों के परिचालन लागत में अकेले ईंधन का खर्च 50 फीसदी से अधिक होता है।

वैश्विक मोर्चे पर निवेशकों की नजर फ्रांस चुनाव पर है जो रविवार को होंगे। फ्रांस यूरोजोन की दूसरी सबसे बड़ी और दुनिया की सातवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है। पिछले 15 सालों में पहली बार फ्रांस में पहली दक्षिणपंथियों की सरकार बनने की संभावना है। यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीबी) अपनी मौद्रिक नीति की घोषणा गुरुवार को फ्रैंकफर्ट में करेगी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS