ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
ईपीएफ की ब्याज दर 8.65 फीसदी को मिली मंजूरी
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2017 8:18:39 PM
ईपीएफ की ब्याज दर 8.65 फीसदी को मिली मंजूरी

नई दिल्ली। केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि केंद्र सरकार कर्मचारी भविष्यनिधि में ब्याज दर 8.65 फीसदी करने जा रही है। वित्त मंत्रालय ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। 
गुरुवार को केंद्रीय श्रम मंत्री ने बताया कि ईपीएफ की ब्याज दर को 8.65 करने के प्रस्ताव को वित्त मंत्रालय की मंजूरी मिलने से देश के साढ़े चार करोड़ ईपीएफ अंशधारकों को फायदा होगा। ईपीएफ अंशधारकों को ये लाभ वित्त वर्ष 2016-17 से मिलेगा। इस मामले में औपचारिक तौर पर सारी प्रक्रियाएं पूरी की जा चुकी है। अब सरकार द्वारा अधिसूचना जारी करते ही सभी ईपीएफ अंशधारकों को इसका लाभ मिल जाएगा। 
बताते चलें कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के ट्रस्टीज़ ने साल 2016 के दौरान ईपीएफ के लिए ब्याज दर को 8.65 फीसदी करने की मंजूरी दे दी थी। उसके बाद से श्रम मंत्रालय और वित्त मंत्रालय के बीच बातचीत का दौर चल रहा था। ईपीएफओ श्रम मंत्रालय के अंर्तगत आता है, जो संगठित क्षेत्र के कर्मचारियों की भविष्यनिधि के संबंध में काम करता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS