ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिज़नेस
रिलायंस पॉवर को बांग्लादेश में मिला 1 अरब डॉलर का ठेका
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2017 5:52:21 PM
रिलायंस पॉवर को बांग्लादेश में मिला 1 अरब डॉलर का ठेका

नई दिल्ली, (आईपीएन/आईएएनएस)। रिलायंस पॉवर ने बांग्लादेश पॉवर डेवलपमेंट बोर्ड (बीपीडीबी) के साथ ढाका के नजदीक मेघनाघाट के लिए 750 मेगावॉट तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) बिजली परियोजना के पहले चरण के लिए सोमवार को साझेदारी के एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस समझौते में प्रस्तावित एकीकृत संयुक्त चक्र बिजली परियोजना के लिए बिजली खरीद समझौता (पीपीए) और कार्यान्यवन समझौता (आईए) शामिल है।

इस परियोजना के पहले चरण में 1 अरब डॉलर (6,500 करोड़ रुपये) की लागत से एलएनजी टर्मिनल का निर्माण किया जाएगा। यह समझौता भारतीय उद्योग परिसंघ द्वारा आयोजित व्यापार सम्मलेन में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की मौजूदगी में किया गया। रिलायंस पॉवर ने इसके अलावा पेट्रो बांग्ला के साथ भी एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है, जिसके तहत बांग्लादेश के चटगांव के नजदीक कुतुबदिया द्वीप पर एक एलएनजी टर्मिनल का निर्माण प्रस्तावित है। कंपनी ने बांग्लादेश पॉवर डेवलपमेंट बोर्ड (बीपीडीबी) के साथ साल 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ढाका यात्रा के दौरान छह जून को एकीकृत परियोजना के लिए समझौता किया था।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS